आदिशक्ति के दर्शन को उमड़ी भक्तों की भीड़:भर्तीपुर के शिवकुटी आश्रम में हजारों भक्तों ने लिया महाप्रसाद, दूर दराज से पहुंचे श्रद्धालु

अमेठी तहसील14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आदिशक्ति के दर्शन को उमड़ी भक्तों की भीड़। - Dainik Bhaskar
आदिशक्ति के दर्शन को उमड़ी भक्तों की भीड़।

अमेठी कस्बा क्षेत्र ग्राम के भर्तीपुर में शिवकुटी आश्रम पर माता आदि शक्ति का हवन पूजन कर हर साल की भांति इस साल भी महा विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। इस भंडारे के आयोजन में हजारों की संख्या में भक्तगणों ने भंडारे में महाप्रसाद को ग्रहण किया। वहीं शिवकुटी के महंत का कहना है कि हम लोग लगभग 14 साल से यहां महा भंडारे का आयोजन करते हैं।

स्थानीय लोगों के अलावा दूर दराज से दर्शन को पहुंचे श्रद्धालु।
स्थानीय लोगों के अलावा दूर दराज से दर्शन को पहुंचे श्रद्धालु।

सभी की मनोकामना पूरी करती हैं आदि शक्ति

कई सालों से मां आदिशक्ति की हवन पूजा करने के बाद यहां पर महाभंडारे का आयोजन किया जाता है, जिसमें आज के दिन हजारों की संख्या में भक्तगण लोग बाहर से माता आदिशक्ति का दर्शन करने आते हैं और भंडारे के प्रसाद को ग्रहण करते हैं। यहां की मान्यता है कि जो भी भक्तगण मां से सच्चे मन से पूजा अर्चना कर जो भी मनोकामना मांगता है, उसकी मां हर मनोकामना पूर्ण करती हैं।

आदि शक्ति मंदिर में भंडारे में हजारों की संख्या में पहुंचे भक्तों ने प्रसाद ग्रहण किया।
आदि शक्ति मंदिर में भंडारे में हजारों की संख्या में पहुंचे भक्तों ने प्रसाद ग्रहण किया।

कोरोना के कारण दो साल बाद हुआ आयोजन

इसी कारण से यहां पर लोग अपनी मनोकामना की पूर्ति के लिए मां के दर्शन करने के लिए आते हैं और मां सबकी मनोकामना को पूर्ण करती है। यहां के आस पास के ग्रामवासी भी मां के पूजा अर्चना व भंडारे में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं। आज के दिन यहां पर मेले जैसा माहौल रहता है। हजारों लोग मां के दर्शन के लिए आते हैं हर साल यहां पर महाभंडारे का आयोजन किया जाता है। करोना काल में केवल 2 साल के लिए महा भंडारे का आयोजन नहीं हो पाया था। इस बार फिर महाभंडारे का आयोजन किया गया है, जिसमें भक्तजनों की भीड़ उमड़ पड़ी।

खबरें और भी हैं...