अमेठी में अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़:चेकिंग के दौरान पकड़ा गया शातिर, उसकी निशानदेही पर जंगल में खंडहरनुमा कमरे से भारी मात्रा में उपकरण बरामद

अमेठी, उत्तर प्रदेश9 दिन पहले
पुलिस ने अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री चलाने वाले शातिर को पकड़ा। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री चलाने वाले शातिर को पकड़ा।

जिला अमेठी के थाना शिवरतनगंज पुलिस ने शुक्रवार को चेकिंग के दौरान जेहता उसरहा महेश्वरी मन्दिर के पास अवैध असलहा फैक्ट्री चलाने के आरोपी को पकड़ा। आरापी की पहचान सूरज पाल उर्फ लल्ला पासी पुत्र बिध्यादीन पासी निवासी नकदेईयापुर मजरा कासिमपुर थाना जायस अमेठी के रूप में हुई। आरोपी के पास से 2 तमंचा व 2 जिन्दा कारतूस बरामद किये गये।

निशानदेही पर पकड़ा गया उपकरणों का जखीरा
पूछताछ में आरोपी सूरजपाल ने अवैध असलहे बनाकर बेचने के धंधे में खुद को संलिप्त बताया। इसके बाद आरेपी की निशानदेही पर पुलिस ने जंगल में एक खण्डहर हो चुके कमरे से 3 तमंचा 12 बोर, एक देशी बन्दूक 12 बोर, पांच अर्धनिर्मित तमंचा 315 बोर, एक जिन्दा कारतूस 12 बोर, एक पहिया लोहा, एक आरी ब्लेड, एक बसुला ,दो सगसी लोहा, एक पल्टनिया लोहा, तीन रेती, दो हथौड़ी, चार सुम्मा, दो छेनी, एक चाकू, एक टिकुरी बट सहित, 10 स्प्रिंग, 20 रिपिट, 12 बोर पेन्दा , एक लोहा बैरल व भारी मात्रा में असलहे बनाने के उपकरण बरामद किये गए । थाना शिवरतनगंज पुलिस आरोपी से पूछताछ कर उसके गिरोह का पता लगाने का प्रयास कर रही है।