अमेठी में दहेज के लिए हत्या:शादी के चार साल बाद सुसरालियों ने उतारा मौत के घाट; तालाब के पास मिला शव, पति समेत 6 खिलाफ FIR

अमेठी6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतका के भाई ने बताया कि बहन का पति 4 लाख रुपए की मांग कर रहा था और नहीं देने पर बहन को मारता पीटता था। - Dainik Bhaskar
मृतका के भाई ने बताया कि बहन का पति 4 लाख रुपए की मांग कर रहा था और नहीं देने पर बहन को मारता पीटता था।

अमेठी में शादी के चार साल बाद दहेज के लिए महिला की हत्या कर दी गई। बुधवार को महिला का शव तालाब के पास पाया गया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मायका पक्ष की तहरीर पर पति समेत 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

घटना मुसाफिरखाना कोतवाली क्षेत्र के पूरे बस्ती मजरे भनौली गांव की है। गांव निवासी सरदार के पुत्र रमेश विश्वकर्मा की शादी 2 जून 2017 को सुल्तानपुर के कुड़वार थाना क्षेत्र के डोमनपुर गाव निवासी वीरेंद्र विश्वकर्मा की पुत्री ममता (22) के साथ हुई थी। मृतका के भाई विपिन कुमार के अनुसार, मंगलवार को बहन ममता का पति घर आया था और उसने आकर बताया कि वो गहना आदि लेकर घर से भाग गई है। जब हम लोगों ने फोनकर वहां गांव वालों से पता लगाया तो ग्रामीणों ने बताया कि उसका कोई पता नहीं चल रहा है।

ग्रामीणों ने देखा शव, तो दी सूचना
बुधवार सुबह ग्रामीणों ने परिजनों को फोनकर बताया कि गांव के बाहर तालाब के पास उसका शव मिला है। सूचना मिलने के बाद परिजन पहुंचे तो शव तालाब के किनारे पड़ा था। पति समेत सुसराल वालों के विरुद्ध तहरीर दी है, जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। मृतका के भाई ने बताया कि बहन का पति 4 लाख रुपए की मांग कर रहा था और नहीं देने पर बहन को मारता पीटता था।