गौशाला में पशुओं के लिए अमेठी प्रशासन ने मांगा चारा:डीएम ने गोवंशों के भरण पोषण के लिए भूसा दान करने की प्रधान व किसानो से की अपील

अमेठी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेश के अमेठी में राकेश कुमार मिश्र ने जनपद के समस्त ग्राम प्रधान, चेयरमैन नगर पालिका, नगर पंचायत, कृषक, पशुपालक, भूसा विक्रेता, समाजसेवी संस्थाएं, पशु प्रेमी व अन्य समस्त जनपद वासियों से अपील करते हुए कहा है कि निराश्रित, बेसहारा गोवंशों के भरण पोषण हेतु चारा-भूसा अपने नजदीकी गो आश्रय स्थल पर दान करें।

84 गौशाला जिले में हैं संचालित

उन्होंने कहा कि आप सभी के सहयोग से जनपद में संचालित 84 स्थाई, अस्थाई गोवंश आश्रय स्थलों में निराश्रित-बेसहारा गोवंश संरक्षण एवं उनके भरण-पोषण का कार्य सुचारू रूप से चल रहा है। उन्होंने कहा कि मैं आप सभी से विनम्र अपील करता हूं कि वर्तमान में गेहूं कटाई के समय आप जनपद के गो आश्रय स्थलों में संरक्षित निराश्रित-बेसहारा गोवंशों के भरण पोषण हेतु अपनी सामर्थ्य अनुसार कम से कम 10 कुंटल भूसा अपने निकटतम स्थाई-अस्थाई गोवंश आश्रय स्थलों पर दान देने का कष्ट करें।

अधिक भूसा देने वाले प्रधान होंगे सम्मानित

डीएम ने कहा कि किसी भी सहयोग एवं सामंजस्य के लिए डॉ जेपी सिंह मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी अमेठी के मोबाइल नंबर 9936601333 पर संपर्क किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि आप द्वारा गोवंशों के हित में अपना पूर्ण सहयोग प्रदान किया जाएगा। जो ग्राम प्रधान अधिक से अधिक भूसा संरक्षण कराने में सहयोग करेगा उस ग्राम पंचायत को सम्मानित किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...