अमेठी में भाई पर हत्या का आरोप:भाइयों के बीच था विवाद; पत्नी बोली, देवर देता था जान से मारने की धमकी...और मार डाला

अमेठी6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक की पत्नी ने पुलिस को दी तहरीर में अपने देवर यानि मृतक के भाई पर हत्या का आरोप लगाया है। - Dainik Bhaskar
मृतक की पत्नी ने पुलिस को दी तहरीर में अपने देवर यानि मृतक के भाई पर हत्या का आरोप लगाया है।

अमेठी में घर से मडारी शाह बाबा की मजार पर दर्शन कर दुकान के लिए सामान लाने निकला अधेड़ रास्ते में घायल अवस्था में मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे स्थानीय सरकारी अस्पताल ले गई। जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। घटना रविवार की सुबह आठ बजे की है। मृतक की पत्नी ने पुलिस को दी तहरीर में अपने देवर यानि मृतक के भाई पर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

मजार पर जा रहे थे दर्शन करने
मामला गौरीगंज कोतवाली के गांव भटगवां का है. यहां के रामशंकर साहू(50) पुत्र माता बदल साहू की स्थानीय बाजार में साइकिल की दुकान कर रहे थे। बताते हैं कि रविवार की सुबह साढ़े सात बजे वे अपनी बाइक से दुकान का सामान लेने जायस के लिए निकले थे। पहले वे मडारी शाह बाबा की मजार पर दर्शन कर जायस जा रहे थे।

देवर पर लगाया हत्या का आरोप
बताते हैं कि सुबह आठ बजे राम शंकर बलभद्रपुर सड़क पर स्थित दिगंबरपुर मठिया के सामने किसी ने उनकी पिटाई कर दी। इससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस उन्हें सीएचसी ले आई। जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। मृतक की पत्नी संतोष कुमारी ने पुलिस को तहरीर दी है। उन्होंने अपने देवर शिव शंकर उर्फ ननकऊ पर किसी से मिलकर हत्या कराने की आशंका जाहिर की है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार
पीड़िता ने तहरीर में आरोप लगाया है कि दोनों भाइयों के बीच कई दिनों से विवाद था। उसके देवर की पत्नी बीमार रहती है। उसने कई बार पति को ठीक से न रहने देने की धमकी भी दी थी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। कोतवाली प्रभारी धीरेंद्र कुमार यादव ने बताया कि तहरीर मिली है। रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के सही कारण का पता लग सकेगा।