अमेठी में हिंदुओं को बहला-फुसला कर धर्म परिवर्तन!:धर्मांतरण कराने के आरोप में तीन लोग पकड़े गए, ग्रामीणों ने किया पुलिस के हवाले

अमेठी8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अमेठी में हिंदुओं को बहला-फुसला कर धर्म परिवर्तन!। - Dainik Bhaskar
अमेठी में हिंदुओं को बहला-फुसला कर धर्म परिवर्तन!।

अमेठी जिले के संग्रामपुर थाना क्षेत्र में धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। आरोप है कि बुधवार को भुसहरी गांव में तीन लोग धर्म परिवर्तन कराने पहुंचे। इन लोगों ने ग्रामीणों को पैसे देकर ईसाई धर्म अपनाने का दबाव बनाया। जब गांव के कुछ युवकों को भनक लगी तो उन्होंने तीनों को पकड़ लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी है।

गांव के युवकों ने तीन लोगों को पकड़ा

बता दें कि संग्रामपुर थाना क्षेत्र के भुसहरी गांव में प्रतापगढ़ के चंदिका निवासी कुलदीप, अमेठी के मुसाफिरखाना निवासी शैलेंद्र कुमार यादव, अनिल कुमार वर्मा पहुंच गए। गांव के ही कुछ युवकों को भनक लगी कि यह लोग धर्म परिवर्तन कराने आए हैं तो युवकों ने इन्हें पकड़ लिया। युवकों ने तीनों का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। वायरल वीडियो का पुलिस ने संज्ञान लिया है।

मामले की जांच कर रही पुलिस

गांव निवासी रामकुमार ने बताया कि गांव में धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था। कुछ लोग पैसे देकर धर्म परिवर्तन करा रहे थे। आरोपियों को थाना पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया है। एसपी दिनेश सिंह ने बताया कि एक वायरल वीडियो संज्ञान में आया है। गांव निवासी एक व्यक्ति के कुछ मित्र आए थे, जिसको लेकर वह लोग चाय पिलाने गए थे। ग्रामीणों द्वारा धर्म परिवर्तन कराने की बात कही जा रही है। सीओ और एसओ जांच कर रहे हैं। जांच में अगर धर्म परिवर्तन की बात सामने आई तो वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...