अमेठी...वेदांता समूह ने 206 आंगनबाड़ी केंद्रों को लिया गोद:खेल-खेल में बच्चों को शिक्षा देने के लिए विशेष कार्यशाला का आयोजन, फ्री मेडिकल कैंप लगाकर किया गया इलाज

अमेठी9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वेदांता समूह ने 206 आंगनबाड़ी केंद्रों को लिया गोद। - Dainik Bhaskar
वेदांता समूह ने 206 आंगनबाड़ी केंद्रों को लिया गोद।

अमेठी जिले में लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने के लिए वेदांता समूह आगे आया है। यहां ब्लॉकों पर स्थित 206 आगनबाड़ी केंद्रों को नंदघर परियोजना के तहत गोद लेकर वेदांता समूह लोगों को स्वास्थ्य सुविधा के साथ अन्य सुविधाएं मुहैया करा रहा है। शनिवार को बहादुरपुर ब्लॉक के चकभूर गांव में समूह द्वारा हेल्थ कैंप लगाकर 125 लाभार्थियों का मेडिकल चेकअप कर उनको दवाएं उपलब्ध कराई गईं।

लगाया गया हेल्थ कैंप

वेदांता समूह के हेड अनिल अग्रवाल ने बताया कि शनिवार को बहादुरपुर ब्लॉक के चकभूर गांव में नंदघर डॉक ऑनलाइन संस्था और वेदांता संस्था द्वारा संयुक्त रूप से मुफ्त स्वास्थ्य सेवा शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें 125 लाभार्थियों की जरूरी जांचें और दवाइयां दी गईं। सभी चिकित्सा सुविधा मुफ्त प्रदान की गईं, जिसमें एक एमबीबीएस डॉक्टर, एक फार्मासिस्ट और 2 स्टाफ नर्स, कोऑर्डिनेटर आंगनबाड़ी और आशा मौजूद रहीं। कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए हेल्थ कैंप लगाया गया।

विशेष कार्यशाला का आयोजन

वेदांता समूह के हेड अनिल अग्रवाल ने बताया कि सामाजिक पहल के तहत अमेठी में 206 नंदघर संचालित किया जा रहा है। नंदघर परियोजना की सभी गतिविधियों के संचालन और देख-रेख का कार्यभार हुमाना पीपल टू पीपल इंडिया को सौंपा गया है। नंदघर कार्यकर्ताओं को प्रस्तुत प्री-स्कूल किट्स एवं पाठ्यक्रम के इस्तेमाल के बारे में सेसमी वर्कशाप इंडिया के द्वारा खेल-खेल में किस तरह से बच्चों को पठन-पाठन कार्य करना और कराना है, उस पर विशेष कार्यशाला का आयोजन भी किया गया है। सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की प्री और पोस्ट टेस्ट के माध्यम से उनकी गुणवत्ता के साथ ट्रेनिंग कराई गई है।

खबरें और भी हैं...