अमेठी में युवक की चाकू से गोदकर हत्या:4 माह बाद होनी थी शादी, मामूली कहासुनी में सिर और पेट पर चाकू से किया हमला; पुलिस ने एक हिरासत में लिया

अमेठी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अमेठी में युवक की चाकू से गोदकर हत्या। - Dainik Bhaskar
अमेठी में युवक की चाकू से गोदकर हत्या।

अमेठी जिले के गौरीगंज कोतवाली क्षेत्र में शनिवार देर रात एक युवक की मामूली कहासुनी में चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई। पांच दिन पूर्व भी दोनों पक्षों में किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। मृतक की शादी फरवरी 2022 में होनी थी। शादी की अन्य रस्में पूरी हो चुकी थीं। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही एक आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

बता दें कि गौरीगंज कोतवाली क्षेत्र के वार्ड नंबर-12 तेजी का पुरवा निवासी अंकित पांडेय (26) पुत्र रवींद्र पांडेय का किसी युवक से झगड़ा हुआ था। इसके बाद अंकित पक्ष दर्शन करने बाहर चला गया था। वापस आने पर शनिवार को फिर से मामला गर्म हो गया। एक पक्ष रायबरेली-सुलतानपुर राष्ट्रीय राज मार्ग पर स्थिति नहर के पास डंडा लेकर खड़ा था। किसी ने फोन कर उन्हें चौक के बतासा मंडी के आगे बुलाया।

चाकू से किया हमला

इस पर पांचों युवक वहां बाइक से चले गए। वहां पहले से मौजूद लगभग 12 लोगों में से दो ने अंकित को पकड़ कर पेट व सिर में चाकू घोंप दिया, जबकि एक साथी सूरज सिंह पर भी चाकू से हमला कर दिया। गंभीर हालत में दोनों घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। हालत गंभीर होने पर डॉक्टर ने दोनों को लखनऊ रेफर कर दिया। घायल अंकित को घरवाले लखनऊ के मेदांता अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया, जबकि सूरज सिंह का उपचार रायबरेली के अस्पताल में चल रहा है।

अन्य हमलावरों की तलाश में जुटी पुलिस

पुलिस मृतक के साथ रहे अन्य साथियों की तलाश कर रही है, जबकि दूसरे पक्ष के एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। मृतक के घरवालों का कहना है कि पोस्टमार्टम व शव घर आने के बाद पुलिस को तहरीर दी जाएगी। कोतवाल संजय सिंह ने बताया कि मामले में शामिल एक युवक को हिरासत में लिया गया है। अन्य हमलावरों की तलाश की जा रही है। मृतक के साथ रहे साथियों की तलाश कर घटना में शामिल लोगों के बारे में जानकारी की जाएगी।

खबरें और भी हैं...