पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Amethi
  • Youths Took To The Streets Of Amethi: Demonstration For Not Joining The Army For Two Years; ARO Office Was Cordoned Off; Demand Raised For Opening Recruitment And Giving Two Years Relaxation To Over Age

अमेठी की सड़कों पर उतरे युवा:दो वर्ष से सेना में भर्ती नही होने पर किया प्रदर्शन; एआरओ ऑफिस का किया घेराव; भर्ती खोलने और ओवर ऐज को दो वर्ष की छूट देने की उठाई मांग

अमेठी21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
छात्रों ने प्रदर्शन किया। - Dainik Bhaskar
छात्रों ने प्रदर्शन किया।

अमेठी में यूपी चुनाव से पहले सरकार के खिलाफ युवा लामबंद होकर सड़कों पर उतरने लगा है़। सेना में भविष्य तलाश रहे युवा भर्ती पर रोक के खिलाफ सोमवार को सड़क पर उतरे और जमकर प्रदर्शन किया। युवाओं ने एनएसयूआई के नेतृत्व में प्रदर्शन कर संबंधित अधिकारी को ज्ञापन दिया है।

सेना भर्ती देख रहे युवाओं ने अमेठी एआरओ का किया घेराव किया। उन्होंने एआरओ से मांग किया कि सेना भर्ती की अधिसूचना जल्द से जल्द जारी की जाए। पिछले दो वर्षों से सेना भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं को निराश होना पड़ा है इसलिए के भर्ती हुई ही नही। ऐसे में कुछ युवा ओवर ऐज हो रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री को सौंपा मांगपत्र
बता दें कि रविवार को युवाओं ने एआरओ में काफी दिन से सेना भर्ती नहीं होने पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से मिलकर अपना दुःख व्यक्त किया था। युवाओं ने केंद्रीय मंत्री से अमेठी एआरओ में तत्काल भर्ती कराए जाने और उम्र में 2 वर्ष की छूट दिए जाने के संबंध में एक मांग पत्र भी सौंपा था।

झूठा वादा कर रही सरकार
भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) के जिलाध्यक्ष सौरभ मिश्र ने मीडिया से कहा कि पूरे देश में सेना की भर्ती नही निकल रही है। योगी सरकार को चार साल और मोदी सरकार को आठ साल हो गए हैं। जो केंद्र की भर्ती थी उसको निरस्त करने का काम ये सरकार कर रही है। युवा जिस तरीके से मेहनत कर रहे हैं, दौड़ कर रहे हैं ये आर्मी में जाकर देश की सेवा करना चाहते हैं। लेकिन ये सरकार इन युवाओं से झूठा वादा कर रही है। आज पूरे आठ साल हो गए हैं और इसमें केवल एक वैकेंसी आई थी उसमें भी खूब धांधली चली थी।

खबरें और भी हैं...