धनौरा में चलया गया मिशन शक्ति अभियान:राजकीय इंद्रावती इंटर कॉलेज में बछरायूं पुलिस द्वारा गोष्ठी का आयोजन, छात्राओं को दी गई जानकारी

धनौरा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शनिवार को मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत क्षेत्र के गांव मुढा कादर रोड स्थित राजकीय इंद्रावती इंटर कॉलेज में बछरायूं पुलिस द्वारा एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में पुलिसकर्मियों द्वारा महिलाओं और बच्चों के साथ होने वाले अपराध में उनके उत्पीड़न की रोकथाम को लेकर जागरूक किया गया ।तथा महिला हेल्पलाइन व साइबर अपराध के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।

कार्यक्रम में प्रभारी निरीक्षक वरुण कुमार ने छात्राओं से अपील करते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर कोई भी निजी जानकारी शेयर ना करें। सोशल मीडिया पर शेयर की गई कोई भी निजी जानकारी उनके लिए परेशानी का कारण बन सकती है। उन्होंने सरकार द्वारा जारी विभिन्न हेल्प लाइन के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए अपील की कि आपात परिस्थितियों में इन हेल्पलाइन का सहारा लिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि पुलिस सदैव आपके साथ है। उन्होंने साइबर अपराधियों द्वारा अपनाए जा रहे अपराध के नए नए हथकंडों के बारे में भी जानकारी दी। साथ ही उन्होंने जागरूक करते हुए कहा कि बैंक संबंधित कोई भी जानकारी किसी अनजान व्यक्ति को ना दें।

इस अवसर पर एसआई अरुण कुमार, महिला आरक्षी रीना तोमर ,चंचल मलिक, व प्रियंका गौतम मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...