धनौरा में पीएम आवास के नाम पर ठगी:राज मिस्त्री से 62 हजार अकाउंट में लिए, पीड़ित ने तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की

धनौरा8 दिन पहले

अमरोहा जिले के धनौरा तहसील अंतर्गत आवास योजना के नाम पर राज मिस्त्री से 62 हजार रुपये की ठगी का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

जानकारी के अनुसार, थाना क्षेत्र के गांव खादगुजर में लोकेश पुत्र स्व.रामचंद्र रहता है। वह परिवार के गुजारे के लिए राज मिस्त्री का काम करता है। उसने 22 अप्रैल को मुख्यमंत्री पोर्टल पर फोन करके आवासीय कॉलोनी दिलाने की गुहार लगाई थी। बताते हैं कि, बीते दिन शुक्रवार को लोकेश के नम्बर पर 8756914280 से फोन आया।

बोल रहे व्यक्ति ने आवासीय कॉलोनी स्वीकृत होने की बात कहते हुए लोकेश से पंजीकरण के नाम पर 7500 रुपये फोन पे कराए। कुछ देर बाद कॉलोनी कार्ड के नाम पर 19000 हजार रुपए व मुंबई से कॉलोनी फाइल पास कराने के नाम पर 35400 हजार रुपये फोन पे करा लिए। इस तरह लोकेश ने उक्त व्यक्ति के फोन पे पर 61400 रुपये करा लिए।

लोकेश को यह आभास न था कि, उसके साथ ठगी हो रही है। इस बात का पता उसे तब चला जब शनिवार को भी उस नम्बर से फिर कॉल आई और फिर से धनराशि की मांग की। तब लोकेश ने अपने जानकारों को इस बारे में बताया। उस नम्बर पर कॉल की तो कोई रेस्पॉन्स न मिला। तब जाकर लोकेश ने अपने परिचितों के साथ थाने पहुंचकर घटना की तहरीर पुलिस को दी। पुलिस ने जांच कर उचित कार्रवाई का भरोसा दिया है।

खबरें और भी हैं...