भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक) की मासिक बैठक:चरागाह की भूमि को कब्जा मुक्त कराने, गन्ना किसानों को भुगतान कराने की मांग

हसनपुर,अमरोहा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बुधवार को भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक ने एक मासिक पंचायत का आयोजन तहसील प्रांगण हसनपुर में किया । जिसकी अध्यक्षता रिहासत खां तथा संचालन ब्लॉक अध्यक्ष कालें सिंह ने किया। पंचायत में वक्ताओं ने विभिन्न समस्याओं के निराकरण की मांग की।

आयोजित बैठक में तहसील अध्यक्ष ठाकुर महेश सिंह ने बताया कि शासन की मंशा को प्रशासन पलीता लगा रहा है। क्योंकि पहला मुद्दा आवारा गौवंश पशुओं का है। हर गांव में आवारा पशुओं के झुंड के झुंड फसलों को बर्बाद कर रहे हैं। तहसील क्षेत्र की चरागाह की भूमि को कब्जा मुक्त कराकर आवारा पशुओं की व्यवस्था की जाए। चीनी मिल कालाखेड़ा ने किसानों के गन्नें का भुगतान नहीं किया है। अति शीघ्र भुगतान कराया जाए। किसानों को दस घंटे बिजली दी जाने की व्यवस्था की जाए। चीनी मिल की क्षमता वृद्धि का मुख्यमंत्री के द्वारा घोषणा करने के बाद भी ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है।

उन्होंने कहा कि तहसील क्षेत्र के किसानों को आवारा पशुओं से आगामी 11 जून तक निजात दिलाई जाए अन्यथा गंगेश्वरी में होने वाली मासिक पंचायत में आवारा पशुओं को ब्लॉक प्रांगण गंगेश्वरी और थाना रहरा में भरते हुए रोड जाम भी किया जाएगा। जिसकी जिम्मेदारी स्वयं शासन प्रशासन की होगी।

बैठक में ब्लॉक अध्यक्ष काले सिंह,महावीर सिंह चौहान, बाबूराम त्यागी,महेश सिंह,सागर सिंह,महेंद्र सिंह, राजपाल सिंह,हरिओम चोधरी,चरनसिंह, कैलाश सिंह आदि मौजूद रहें।

खबरें और भी हैं...