हसनपुर में सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा का समापन:कन्याओं ने निकाली विशाल कलश यात्रा, हजारों श्रद्धालु भक्ति गीतों पर झूमे

हसनपुर (अमरोहा)3 दिन पहले

अमरोहा जनपद के हसनपुर क्षेत्र के गांव में सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा का समापन आज हुआ। इस अवसर पर कन्याओं ने सिर पर कलश रखकर यात्रा निकाली। इस दौरान भारी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे।

बता दें कि हसनपुर तहसील क्षेत्र के गांव गढ़ी फूलपुर में बुधवार को चामुंडा मंदिर पर चल रही सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा का समापन हो गया। श्रीमद्भागवत कथा के समापन के बाद गांव में कलश यात्रा निकाली गई। कलश यात्रा गांव के चामुंडा मंदिर से शुरू होकर गांव की परिक्रमा कर वापस चामुंडा मंदिर पर आकर संपन्न हुई।

सात दिवसीय कथा का आज हुआ समापन
इस दौरान कलश यात्रा में कन्याएं सिर पर सजे-धजे कलशों के साथ गीत गाते हुए शामिल हुई। वहीं, श्रद्धालु भजनों पर झूमते हुए चल रहे थे। कथावाचक सुरेंद्र शर्मा शास्त्री ने बताया कि 7 दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा का बुधवार को समापन हो गया है। समापन के बाद गांव में कन्याओं ने कलश यात्रा निकाली है। जिसमें गांव एवं देश की सुख समृद्धि के लिए हवन यज्ञ कर कामना की गई है। कलश यात्रा में कथावाचक सुरेंद्र शर्मा शास्त्री, अभिनेक कौशिक, शिवानी, गीता, नेहा, नीलम, पुष्पा, जगदीश, हरिदत्त, बीरबल,धर्मेंद्र,मदन,सोमपाल,चरन सिंह,भूरे सिंह,जयलाल आदि श्रद्धालु मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...