• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Amroha
  • Hasanpur
  • Illegal Occupancy In The Pond In Makarandpur Of Gangeshwari Block Trouble In Traffic Due To Waterlogging On The Main Road, Villagers In Fear Of Spreading Infectious Diseases

गंगेश्वरी ब्लॉक के मकरंदपुर में तालाब में अवैध कब्जा:मुख्य मार्ग पर जलभराव से आवागमन में हो रही परेशानी, संक्रामक बीमारियां फैलने के दहशत में ग्रामीण

हसनपुर2 महीने पहले

अमरोहा जिले के गंगेश्वरी ब्लॉक के गांव में तालाब पर अवैध कब्जा कर लिया गया है। इसके चलते गांव में पानी निकलने की व्यवस्था नहीं है। इस कारण गांव के मुख्य मार्गों पर जलभराव की स्थिति बनी हुई है। ग्रामीणों ने प्रदर्शन करके जलभराव से निजात दिलाए जाने की मांग की है।

मामला विकासखंड के इमरतपुर के मजरा मकरंदपुर गांव का है। गांव के ही कुछ लोगों ने तालाब पर कब्जा किया है। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत कई बार आलाधिकारियों से की, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ। शुक्रवार को ग्रामीणों ने गांव के मुख्य मार्ग पर एकत्र होकर प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन करने वाले ग्रामीणों ने कहा कि गांव के कुछ लोगों ने गांव के तालाब में कब्जा किया है। इसके चलते गांव की नालियों का पानी मुख्य मार्ग पर जमा हो जाता है। मुख्य मार्ग पर हुए जलभराव के चलते ग्रामीणों को भारी दुश्वारियों का सामना करना पड़ रहा है। मुख्य मार्ग होने के कारण ग्रामीणों तथा स्कूली बच्चों को यहीं से गुजरना पड़ता है।

महिला जमानिया ने बताया कि गांव के दबंग लोगों ने तालाब पर कब्ज़ा कर रखा है। इससे गांव के पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। निकासी नहीं होने के कारण ग्रामीणों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीण नन्हें ने बताया कि गांव में दबंगों के चलते पानी की निकासी नहीं होने के कारण जलभराव की स्थिति बनी हुई है।

ग्रामीण झम्मन ने बताया कि कई बार शिकायत के बावजूद भी समस्या का समाधान नहीं कराया गया। एसडीएम विजय शंकर ने बताया कि मामला जानकारी में आया है। इसको दिखवाकर समस्या का समाधान कराया जाएगा। प्रदर्शन करने वालों में मांग में झम्मन, डम्बर, रामशरन, तोताराम, संतोष, विजयपाल, देवेंद्र, जमनिया, मनोज, वीरवती, कमल सिंह, निरंजन, सोमवती आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...