हसनपुर में श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन:कथा प्रारंभ से पहले धूमधाम से निकाली गई कलश यात्रा, बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने लिया हिस्सा

हसनपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अमरोहा जिले के हसनपुर में ग्रीन सिटी कॉलोनी में रविवार को श्रीमद्भागवत कथा का शुभारंभ हुआ। कथा के प्रथम दिन वृंदावन से पधारे महाराज रमेश दास व्यास के सानिध्य में मंगल कलश यात्रा निकाली गई। इसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया।

श्रीमद्भागवत कथा की शुरुआत से पहले कलश यात्रा निकाली गई। यात्रा का शुभारंभ नगर के बाईपास मार्ग स्थित इंडियन पेट्रोल पंप के पास बने परिसर से शुरू हुई। इसके बाद यह यात्रा ग्रीन सिटी कॉलोनी में भ्रमण करती हुई कथा स्थल पर पहुंचकर संपन्न हुई।

सिर पर कलश रखकर यात्रा में शामिल श्रद्धालु
सिर पर कलश रखकर यात्रा में शामिल श्रद्धालु

कॉलोनी मार्ग में लोगों ने कई स्थानों पर यात्रा का का स्वागत किया। यात्रा शुरू होने से पहले नगर पालिका अध्यक्ष कालू उर्फ राकेश बंसल व पत्नी मंजू बंसल ने परिवार के साथ विधि विधान से पूजा-अर्चना की। कथा वाचक महाराज रमेश दास ने पूजा कराई। कथा स्थल पर मंगल कलश एवं श्रीमद्भागवत की स्थापना की गई।

पांडाल में पहुंचकर समाप्त हुई यात्रा
पांडाल में पहुंचकर समाप्त हुई यात्रा

इस मौके पर कथावाचक ने कहा कि पितरों के निमित्त कराई जाने वाली श्रीमद्भागवत कथा बड़ी कल्याणकारी कथा होती है। इसके श्रवण करने से लोगों के कष्ट दूर हो जाते हैं। यात्रा में महिलाओं ने सिर पर कलश रखकर नगर भ्रमण किया। इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष संजय शर्मा, कालू उर्फ राकेश बंसल, माधव बंसल, गिरजा शंकर बंसल, कृष्णा वाल्मीकि आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...