हसनपुर में बिजली कार्यालय पर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन:खराब ट्रांसफार्मर बदलनें की मांग की, बोले- कम क्षमता का होने के कारण आए दिन खराब हो जाता है

हसनपुर9 दिन पहले

अमरोहा के हसनपुर क्षेत्र अंतर्गत ग्रामीणों ने बिजली घर पर खराब पड़े विद्युत ट्रांसफार्मर को बदलवाने की मांग के लेकर जोरदार प्रदर्शन किया। कहा कि, क्षमता से कम का ट्रांसफार्मर लगे होने के कारण आए दिन खराब या जल जाता है। जैसे-जैसे गर्मी बढ़ रही है, वैसे-वैसे विद्युत आपूर्ति प्रभावित हो रही है।

शनिवार को हसनपुर तहसील क्षेत्र के गांव डांकेवाली के ग्रामीणों ने एकत्र होकर गजरौला मार्ग स्थित बिजलीघर पर विद्युत विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। खराब पड़े ट्रांसफार्मर को बदलवाने की मांग की। प्रदर्शनकारी पूर्व प्रधान धर्मपाल सिंह का कहना है कि गांव में विद्युत विभाग द्वारा क्षमता से कम का ट्रांसफार्मर लगा रखा है। रोजाना खराब हो जाता है। जिससे गांव में लगभग 90 परिवारों की विद्युत आपूर्ति प्रभावित हो जाती है। अभी लगभग एक सप्ताह से ट्रांसफार्मर खराब पड़ा है और विद्युत विभाग द्वारा इसे बदलवाया नहीं जा रहा है।

ग्रामीण आनंद ने बताया कि करीब एक सप्ताह से विद्युत ट्रांसफार्मर फुंका पड़ा है। जिससे इस भीषण गर्मी में ग्रामीणों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। ग्रामीणों तथा पशुओं के लिए पानी की दिक्कत बनी हुई है। गांव में 25 केवीए का ट्रांसफार्मर लगा हुआ है। जो फुंक जाता है। प्रदर्शन करने वालों में पूर्व प्रधान धर्मपाल सिंह,नंदराम,लाखन, शिवा,पवन,गुड्डू, केशव,रतन, आनंद,वंशी,सुखबीर आदि ग्रामीण मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...