अमरोहा में परचून की दुकान में लगी आग:4 लाख के माल समेत 5 हजार की नकदी हुई खाक, बाल्टियों से पानी डाल पाया गया आग पर काबू

अमरोहाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पीड़ित ने पुलिस को मामले की तहरीर देने की बात कही है। - Dainik Bhaskar
पीड़ित ने पुलिस को मामले की तहरीर देने की बात कही है।

अमरोहा जिले के गजरौला कोतवाली इलाके के गाँव सलेमपुर गोसाईं में बीती रात तकरीबन एक बजे परचून की दुकान में आग लग गई। धुआं उठने पर परिवार के लोगों को आग लगने का पता चला। दुकान में जाकर देखा तो आग की लपटें उठ रहीं थीं। शोर शराबे की आवाज सुनकर आसपास के लोग भी मौके पर पहुंचे।

बाल्टियों के सहारे बुझाई आग
बाल्टियों के सहारे तकरीबन 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पीड़ित ने बताया कि आग से दुकान में रखी करीब पांच हजार रुपए की नकदी और लाखों का माल जलकर खाक हो गया। हालांकि, आग कैसे लगी इसका कोई कारण स्पष्ट नहीं सका है। पीड़ित ने पुलिस को इस सम्बंध में तहरीर देने की बात कही है।

धुआं उठने से हुई जानकारी
पीड़ित दुकान स्वामी जगत सिंह ने बताया कि वह परचून की दुकान रात 9 बजे बंद करके दूसरे मकान में सोने सोने चला गया था। जबकि परिवार के लोग दुकान के पीछे बने घर में सो रहे थे। रात करीब एक बजे परिवार के लोगों को धुआं उठने से दुकान में आग लगने की जानकारी हुई।

दुकान का सामान जलकर खाक
इसके आसपास व घर के लोगों ने बड़ी मुश्किलों के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि, तब तक दुकान का सारा सामान जलकर राख हो चुका था। पीड़ित ने बताया कि आग से उसकी दुकान में रखी रखे 5 हजार रुपये और करीब चार लाख रुपए का सामान जलकर राख हो गया है। आग लगने की वजह साफ नहीं हो सकी है। फिलहाल पीड़ित ने पुलिस को मामले की तहरीर देने की बात कही है।