• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Amroha
  • For Getting The Development Work Done In Amroha, 10 Percent Commission Is Being Sought From The Fund, Otherwise The Warning Of Not Getting The Work Done

ग्राम सचिव ने प्रधान के बेटे से मांगी कमीशन:अमरोहा में विकास कार्य करवाने के लिए मिले फंड से मांग रहे 10 प्रतिशत कमीशन, वरना काम न करवाने की दी चेतावनी

अमरोहा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अमरोहा में ग्राम सचिव के खिलाफ बीडीओ ने शुरू की जांच। - Dainik Bhaskar
अमरोहा में ग्राम सचिव के खिलाफ बीडीओ ने शुरू की जांच।

अमरोहा में एक ग्राम सचिव ने एक गांव के प्रधान के बेटे को फोन कर उससे विकास कार्यों के लिए मिलने वाली रकम में से 10 प्रतिशत कमीशन मांगा है। जिसमें उसके अलावा अन्य कई अधिकारियों का भी हिस्सा है। प्रधान के बेटे ने कहा कि 10 प्रतिशत दे देंगे। तो विकास कार्य कैसे करवाएंगे। इस पर सचिव कहता है कि काम मत करवाओ, जो सही लगे उससे करवा लो। इस फोन कॉल का ऑडियो वायरल हो चुका है।

बड़े अधिकारियों के हिस्से की भी रखी मांग
फोन पर सचिव ने प्रधान के बेटे से कहा कि हमे तुमसे 10 प्रतिशत चाहिए। जिसमें से 2 परसेंट बीडीओ, 2 परसेंट एडीओ पंचायत तथा डेढ़ परसेंट डीपीआरओ अमरोहा को जाता है। वहीं ग्राम प्रधान का बेटा जवाब देता है कि जब 10 परसेंट अधिकारियों को जाएगा तो गांव में काम कैसे कर पाएंगे। इस पर सचिव कहता है कि मत कराओ, जो सही लगे उससे करा लो।

क्या बोले बीडीओ
इस मामले में गंगेश्वरी ब्लॉक के खंड विकास अधिकारी लक्ष्मण प्रसाद ने बताया कि एक ऑडियो वायरल हो रहा है। जिसमें दावा किया जा रहा है कि है ऑडियो में ग्राम सचिव और ग्राम प्रधान दोनों में कमीशन के परसेंट को लेकर बातचीत हो रही है। ऑडियो में आवाज किसकी है इसकी जांच की जा रही है। जांच के बाद जो भी सामने आएगा। उसके आधार पर आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...