अमरोहा में ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन:हाशमी कॉलेज में खेला गया मैच, चांदपुर के रिदम व अंश ने अपने नाम किया टूर्नामेंट का खिताब

अमरोहाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अमरोहा में ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन - Dainik Bhaskar
अमरोहा में ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन

अमरोहा के हकीम महताब उद्दीन हाशमी मैमोरियल ओपन बैडमिंटन टूर्नामंेट का आयोजन हाशमी गर्ल्स डिग्री कालेज अमरोहा में किया गया। जिसका उद्घाटन मुख्य अतिथि विद्युत विभाग के एस0डीओ0 सुरेन्द्र यादव व डा0 सिराज उद्दीन हाशमी एड0 द्वारा संयुक्त रूप से फीता काटकर किया गया। टूर्नामेंट का खिताब चांदपुर के रिदम व अंश गौढ़ ने जीता। विजेता टीम को ट्राफी व नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। कालेज में आयोजित इस ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में अमरोहा के अलावा बिजनौर, मुरादाबाद, धामपुर, नजीबाबाद, चांदपुर, कांठ, जोया, अफज़लगढ़, चांदपुर आदि की 32 टीमों ने प्रतिभाग किया।

विजेता खिलाड़ियों को दिया गया ट्राफी व नकद पुरस्कार

टूर्नामेंट प्रातः 9 बजे आरम्भ की गयी। टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर चांदपुर के रिदम व उनके साथी ने खिताब पर कब्जा किया। उन्होने रामनगर के हिमांशु व हिमांशु को 15-10 व 15-12 से हराया। विजेता खिलाड़ियों को ट्राफी व नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि विद्युत विभाग के एस0डी0ओ0 सुरेन्द्र कुमार यादव ने खिलाड़ियों का उत्साहर्वधन करते कहा कि खेल हमारे जीवन का अभिन्न अंग है। इस तरह के आयोजनों से छिपी प्रतिभाएं उभरकर सामने आती हैं।

खेलों से मनुष्य का होता है मानसिक व शारीरिक विकास

हाशमी एजुकेशनल गु्रप के चेयरमैन व कालेज प्रबंधक डा0 सिराज उद्दीन हाशमी एडवोकेट ने खिलाड़ियों की की हौंसला अफजाई करते कहा कि जीवन में खेलों का बहुत अधिक महत्व है। खेलों में भाग लेने से मनुष्य का मानसिक व शारीरिक विकास को बल मिलता है तथा इससे उनमंे प्रतिस्पर्धा की भावना भी जागृत होती है। खेल हमारे जीवन का अहम् हिस्सा है। हमें खेलों को अपने नियमित दिनचर्या का हिस्सा बनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारे शहर में खेल प्रतिभाआंे की कोई कमी नहीं है जरूरत हैं उन्हें तराशने की। हमारे जिले के क्रिकेटर मौहम्मद शामी, निर्भय सिंह खेलांे की दुनिया मंे अपने शहर का नाम रौशन कर रहे हैं। इस अवसर पर कोच जमाल मंजूर, डा0 बुरहान उद्दीन हाशमी, मास्टर इमरान अहमद, हकीम शौकत, शिबान कादरी, अहमद मियां, साला गाजी, वसीम सिद्दीकी, महफूज अहमद, मुरसलीन, धर्मेन्द्र यादव आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...