• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Amroha
  • The Student Who Went To Study Tuition Was Found Hanging From The Tree, The Family Said That The Dead Body Will Be Taken Out Only After The Arrival Of The DM

अमरोहा...14 घंटे तक फंदे पर लटका रहा शव:ट्यूशन पढ़ने गई छात्रा पेड़ से फंदे पर लटकी मिली, परिजनों ने कहा डीएम के आने पर ही उतारेंगे शव

अमरोहा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डीएम से न्याय की मांग करते परिजन। - Dainik Bhaskar
डीएम से न्याय की मांग करते परिजन।

उत्तर प्रदेश के अमरोहा में मंडी धनौरा इलाके में प्रशासन की लापरवाही के कारण एक छात्रा का शव 14 घंटे तक फांसी के फंदे पर लटका रहा। प्रधान का कहना था कि डीएम के आने पर ही वो शव को नीचे उतारेगें, लेकिन उसके बाद भी डीएम ने मौके पर आने के लिए 14 घंटे लगा दिए। डीएम बीके त्रिपाठी और एसपी पूनम शनिवार सुबह घटनास्थल पर पहुंचे और शव को नीचे उतरवाया। उन्होंने परिजनों को हर सम्भव मदद का भरोसा दिलाया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

ट्यूशन पढ़ने गई थी छात्रा

अमरोहा जिले के मंडी धनौरा थाना क्षेत्र के गांव देहरा में ग्राम प्रधान की बेटी शालिनी का शव शुक्रवार देर शाम गांव से बाहर पेड़ से फंदे पर लटका मिला था। छात्रा कक्षा 11 में पढ़ती थी और ट्यूशन गई हुई थी। शव मिलने की जानकारी होने पर परिजन और गांववाले मौके पर पहुंच गए। परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए शव को पेड़ से नीचे नहीं उतारने दिया। परिजन उच्चाधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग करने लगे। गुस्साए ग्रामीणों ने बिजनौर स्टेट हाइवे पर जाम लगा दिया और सुबह तक हाइवे पर ही बैठे रहे।

आधार कार्ड पर पता देखकर परिजनों को दी जानकारी

शुक्रवार को शालिनी (16 साल) कॉलेज की छुट्टी के बाद ट्यूशन पढ़ने गई थी। शाम तक शालिनी घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। ग्रामीणों को गांव के बाहर सड़क किनारे एक साइकिल खड़ी मिली। साइकिल पर बैग रखा हुआ था। ग्रामीणों ने बैग की तलाशी ली तो उसमें एक आधार कार्ड था। आधार कार्ड में दर्ज पते को देखकर ग्रामीणों ने प्रधान को सूचना दी। परिजनों ने ग्रामीणों के साथ अंदर जाकर तलाश की तो एक पेड़ से शालिनी का शव उसी के दुपट्टे के फंदे से लटका हुआ था। यह देखकर परिजनों की चीख निकल गई। कुछ ही देर में पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। लेकिन परिजन डीएम और एसपी को बुलाने की मांग पर करते रहे और बिजनौर स्टेट हाइवे पर बैठ गए।

पिता कर रहे हैं सीबीआई जांच की मांग

प्रधान पिता हुकम सिंह काआरोप था कि शालिनी की हत्या की गई है। परिजन पुलिस अधीक्षक को मौके पर बुलाने और सीबीआई जांच की मांग करते रहे। अपर पुलिस अधीक्षक व सीओ ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया। शनिवार सुबह डीएम बीके त्रिपाठी व एसपी पूनम मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाया।

खबरें और भी हैं...