आम तोड़ते समय हाईटेंशन लाइन से ग्रामीण की मौत:35 फीट ऊंचे पेड़ से नीचे गिरा, पेड़ की डाल को छूते हुए गुजरी है बिजली की लाइन

अजीतमल3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

औरैया के अजीतमल के अटसू कस्बे में एक बाग में आम के पेड़ पर चढ़कर आम तोड़ते समय एक ग्रामीण हाईटेंशन बिजली लाइन की चपेट में आ गया। तेज झटके के साथ वह लगभग 35 फीट ऊंचे पेड़ से नीचे आ गिरा। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। पुलिस घटना की जांच कर रही है।

अटसू कस्बे के मोहल्ला नवीन नगर के रहने वाले ज्ञान प्रकाश (48 वर्ष) पुत्र बालजीत मजदूरी करता है। परिवार में पत्नी शांति देवी और 3 बच्चे नितिन, रमन और मोहित हैं। रविवार की दोपहर बाद ज्ञान प्रकाश के बच्चों ने आम खाने की इच्छा जताई। उनकी ख्वाहिश पूरी करने के लिए वह अटसू कस्बा निवासी अनिल कुशवाहा के अटसू-हालेपुर मार्ग पर स्थित खेतों के पास आग के बाग में पहुंच गया।

बिजली के तार पर नहीं गया ध्यान

ज्ञान प्रकाश पेड़ पर चढ़कर आम तोड़ रहा था। इस दौरान उसका बिजली के तारों पर ध्यान नहीं गया। पेड़ की डाल पर लगे आम को वह तोड़ने के लिए झुका तो बिजली की हाईटेंशन लाइन की चपेट आ गया। तेज झटके साथ वह नीचे आ गिरा। आवाज सुनकर लोग बचाव के लिए दौड़े लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

अजीतमल में बिजली लाइन की चपेट में आकर ग्रामीण की मौत के बाद रोते-बिलखते परिवार के लोग।
अजीतमल में बिजली लाइन की चपेट में आकर ग्रामीण की मौत के बाद रोते-बिलखते परिवार के लोग।

पड़ोसी के ट्यूबवेल के लिए गई है बिजली की लाइन

पेड़ से सटकर पड़ोसी रामबाबू पांडे के ट्यूबवेल के लिए लाइन गुजरी है। प्रभारी निरीक्षक कोतवाली सत्यप्रकाश सिंह ने बताया कि मृतक के भाई सत्य प्रकाश द्वारा दी गई। सूचना के आधार पर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है।

खबरें और भी हैं...