बिधूना में ग्राम पंचायत सचिवों को बांटा तिरंगा:बीडीओ बोले-हर घर में फहराना चाहिए राष्ट्रीय झंडा, न होने पाए कोई लापरवाही

बिधूना4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

औरैया के विकास खंड बिधूना में आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर अमृत महोत्सव की तैयारियां जोरों पर हैं। ​​​​​​हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने पर जोर है। गुरुवार को खंड विकास अधिकारी ने ग्राम पंचायत सचिवों को राष्ट्रीय ध्वज वितरित किए।

बीडीओ ने कहा कि सभी सचिव कार्यालय से तिरंगा प्राप्त कर लें। उनकी पंचायत में 13 से 15 अगस्त तक हर घर में तिरंगा फहराना चाहिए। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही अक्षम्य होगी।

ब्लाक कार्यालय पर वितरित किया झंडा

खंड विकास अधिकारी जितेन्द्र बाबू यादव और एडीओ पंचायत प्रवीन राजपूत ने बुधवार को ब्लाक कार्यालय में ग्राम पंचायत सचिवों को तिरंगे का वितरण किया। उन्होंने कहा कि उनकी पंचायत में कोई घर ऐसा नहीं छूटना चाहिए जिसमें 13 अगस्त से 15 अगस्त तक तिरंगा न लगा हो। बीडीओ ने सचिवों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत तिरंगा झंडा लगवाए जाने में कोई लापरवाही न बरती जाए।

मकानों के हिसाब से ले जाएं झंडा

बीडीओ ने कहा कि सभी सचिव अपने-अपने इलाके में कितने घर हैं, इसकी जानकारी कर लें। इसके बाद घरों की संख्या के हिसाब से तिरंगा ले जाएं। कोई ऐसा घर न छूटने पाए जहां पर तिरंगा न लगा हो। इस राष्ट्रीय पर्व में सभी लोगों को सहभागिता करनी है। इलाके के लोगों को इसके लिए जागरूक करें। मौके पर शशिकान्त मिश्रा, मनोज गुप्ता, विवेक यादव, प्रवीण कुमार, परवेज अहमद, रोहित यादव सभी सचिव व विमलेश यादव आदि लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...