बिधूना...अतिरिक्त दहेज के लिए नवविवाहिता से मारपीट:पिता ने ससुरालियों पर दर्ज कराया दहेज उत्पीड़न का मुकदमा

बिधूना6 दिन पहले

कोतवाली क्षेत्र के गांव रतनपुर बंथरा निवासी शिवानी मिश्रा की शादी 10 माह पूर्व थाना ऐरवाकटरा क्षेत्र के गांव उमरैन निवासी अंकित मिश्रा के साथ हुई थी। आरोप है कि ससुराली दहेज के लिए नवविवाहिता के साथ अक्सर मारपीट करते हैं। पीड़िता के पिता ने थाना ऐरवाकटरा में पति, सास-ससुर, जेठ-जिठानी व ननदों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा लिखाया है।

पीड़िता ने कहा सभी ससुराली करते मारपीट

पीड़िता शिवानी मिश्रा ने बताया कि अपने चेहरे आदि में लगे चोट के निशान दिखाते हुए बताया कि ससुराल वाले अतिरिक्त दहेज में पैसों व मोटरसाइकिल की मांग करते हैं, न लाने पर उसे बुरी तरह मारते पीटते हैं। बताया कि ससुराली इतनी ज्यादा मारपीट करते है कि मेरे शरीर पर चोटों के निशान है, इतना ही नहीं चोटों के निशान मिटाने के लिए वह बाद में बर्फ भी रगड़ते थे। कहा कि पहले उसने अपने घर वालों को कुछ नहीं बताया कि शायद ससुराल वाले आज नहीं तो कल सुधर जायेंगे, पर वो नहीं सुधरे। बताया कि उसका पति कुछ नहीं करता है। कहा कि वह अपने पिता के साथ न्याय के लिए थाने आयी है।

पिता ने दर्ज कराया दहेज उत्पीड़न का मुकदमा

वहीं रतनपुर बंथरा निवासी पीड़िता के पिता धीरेन्द्र दत दुवे ने बताया कि उसने अपनी पुत्री शिवानी की शादी 17 जुलाई 2021 को थाना ऐरवाकटरा क्षेत्र के गांव उमरैन निवासी अखिलेश मिश्रा के पुत्र अंकित के साथ धूमधाम से की थी। बताया कि पुत्री के ससुरालियों की मांग पर दो लाख रुपए नकद एवं फ्रिज, कूलर, वाशिंग मशीन, एलईडीटीवी, सोफा, अलमारी, सोने की जंजीर (20 ग्राम), तीन अंगूठी भी दी थीं।

लेकिन इसके बाद भी वो एक मोटर साइकिल की मांग करने लगे ऐसा न करने पर मेरी बेटी को पति अंकित, ससुर अखिलेश मिश्रा, सास रमाकान्ती मिश्रा, जेठ अनुपम मिश्रा, जिठानी शिल्पी मिश्रा व नन्दे बहुत ज्यादा मारपीट करते है। बताया कि उसकी बेटी चुपचाप उत्पीड़न सहती रही, हम लोगों को मारपीट के बारे में नही बताती थी। कहा जब उसकी पुत्री मायके आयी तब उसकी मां ने उसकी हालत देख पूछा तब उसने रो-रोकर अपने उत्पीड़न की सारी बात बताई।

खबरें और भी हैं...