ऐरवाकटरा थाने की बाउंड्री के पास कूड़े का ढेर:बदबू से दुकानदार और राहगीर परेशान, संक्रामक बीमारियां फैलने का भी डर

बिधूना, औरैया10 दिन पहले
बिधूना में कस्बा ऐरवाकटरा के मुख्य चौराहे पर गंदगी का अंबार लगा हुआ है।

बिधूना में कस्बा ऐरवाकटरा के मुख्य चौराहे पर गंदगी का अंबार लगा हुआ है। जिस कारण दुकानदार और बाजार आने वाले लोग बदबू से परेशान हैं। वहीं संक्रामक बीमारी फैलने का डर भी बना हुआ है। इसके बावजूद भी जिम्मेदारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

कस्बा ऐरवाकटरा के मुख्य चौराहे पर पुलिस थाना है। थाने की बाउंड्री के किनारे कूड़ा का ढेर लगा हुआ है। पिछले एक सप्ताह से रूक-रूककर हो रही बारिश के चलते कूड़े से निकलने वाली बदबू से दुकानदार, ठेली लगाने वाले छोटे व्यापारी और बाजार करने आने वाले लोग परेशान हैं। गंदगी के ढ़ेर से उड़ने वाली बदबू से संक्रामक बीमारियों के फैलने का डर बना हुआ है। तीन ग्राम पंचायतों में बंटा हुआ कस्बा ऐरवाकटरा का यह इलाका ग्राम पंचायत ऐरवाकटरा कुइली में लगता है।

आसपास के लोग कूड़े के ढेर से आने वाली बदबू से परेशान हैं। उन्होंने अपनी परेशानी बताई।
आसपास के लोग कूड़े के ढेर से आने वाली बदबू से परेशान हैं। उन्होंने अपनी परेशानी बताई।

एक सफाई कर्मी, वह भी नहीं आता

संजीव शर्मा ने बताया कि चौराहे पर लगे गंदगी के ढ़ेर से सभी लोग परेशान हैं। ग्राम पंचायत का यह क्षेत्र भटपुरा के नाम से जाना जाता है। जिसमें सफाई करने के लिए सिर्फ एक कर्मी है। वह भी सफाई करने नहीं आता है। वैसे भी गंदगी का इतना बड़ा ढ़ेर एक दो दिन में हटा पाना एक सफाई कर्मी के बस की बात भी नहीं है। इसलिए यहां रोस्टर लगाकर सफाई करायी जाये।

बिधूना में जानकारी देते क्षेत्रवासी। इन्होंने थाने के पास लगे कूड़े के ढेर को साफ कराने की मांग की है।
बिधूना में जानकारी देते क्षेत्रवासी। इन्होंने थाने के पास लगे कूड़े के ढेर को साफ कराने की मांग की है।

कई बार मना किया, पर कोई मानता ही नहीं

चौराहे पर थाने के समीप कपडों पर प्रेस करने वाले रामलाल ने बताया कि आस-पास रहने वाले लोगों के अलावा फल वाले, चाय वाले और स्थानीय लोग यहां कूड़ा डाल कर गंदगी का अंबार लगा देते हैं। हम लोग कूड़े से आने वाली बदबू से परेशान हैं। बताया कि कई बार यहां पर कूड़ा डालने से मना किया पर कोई मानता ही नहीं है।

ठेली वाले और आसपास के लोग करते हैं गंदगी

चौराहे पर ठेला लगाने वाले आसिफ अली, महेश गुप्ता, विनीत गुप्ता और पहलवान बतासे वाले ने बताया कि यहां कि कई बार सफाई भी हुई, लेकिन आसपास के बाशिंदे और फल, चाय, टिक्की, चाऊमीन और मोमोज आदि की ठेली लगाने वाले यहीं पर गंदगी डाल जाते हैं।

प्रधान चन्द्रशेखर गुप्ता ने बताया कि चौराहे पर लगे गंदगी के ढ़र को रोस्टर लगाकर सफाई कराने के लिए ब्लाक कार्यालय में कहा गया है। बताया कि चौराहे के दुकानदार और आस-पास के लोग जानबूझ कर यहां गंदगी डालते हैं। जिस कारण यह दिक्कत सामने आयी है।