बिधूना में सेवा पखवाड़ा पर आयोजित हुए स्वास्थ्य मेले:11 केंद्रों पर 480 लोगों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण, प्रचार-प्रसार का दिखा अभाव

बिधूना15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

औरैया के बिधूना तहसील क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 72वें जन्मदिवस को भाजपा सेवा पखवाड़ा के रूप में मना रही है। इसी क्रम में रविवार को भाजपा ने 11 स्वास्थ्य केन्द्रों पर स्वास्थ्य मेले का आयोजन कराया। इनमें लगभग 480 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। मेलों में अतिथियों के तौर पर भाजपा के जनप्रतिनिधि व पदाधिकारियों को रहना था, लेकिन कई केंद्रों पर वह नजर नहीं आए।

तहसील क्षेत्र के सभी 3 सीएचसी एवं 8 नवीन पीएचसी पर स्वास्थ्य मेला लगाया गया। सीएचसी बिधूना में 20, सहार में 15 व अछल्दा में 55 लोगों ने स्वास्थ्य जांच कराई। इसके साथ ही पीएचसी बेला में 30, याकूबपुर में 118, उमरैन में 40, असजना में 95, लहरापुर में 22, गूरा में 25, रूरूगंज में 35 व भैदपुर में 25 लोगों का जांच की गई।

जांच कराने वालों में गर्भवती महिलाएं भी शामिल थीं। सभी का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। खास बात ये रही कि भाजपा की ओर से जिन कार्यकर्ताओं की देखरेख में स्वास्थ्य केन्द्रों पर मेले का आयोजन होना था। उनमें सूचना के अभाव में कई कार्यकर्ता संबंधित केन्द्रों पर पहुंचे ही नहीं। इसके अलावा स्वास्थ्य केन्द्रों पर लगने वाले स्वास्थ्य मेलों का प्रचार-प्रसार न होने से परीक्षण कराने वालों की संख्या भी बहुत कम दिखी।

इस मौके पर यह लोग मौजूद रहे

बिधूना में सीएचसी अधीक्षक डॉ. सिद्धार्थ वर्मा, डॉ. आर.जी मिश्रा, चीफ फार्मासिस्ट अवधेश सिंह सेंगर, एलटी अंकिता त्रिपाठी, फार्मासिस्ट विवेक गुप्ता व सचिन दिवाकर, नर्स मेंटर पदम सिंह के अलावा भाजपा मंडल अध्यक्ष आशीष कुमार वर्मा, भाजपा आईटी सेल के जिला संयोजक कुनाल तिवारी, जिला मंत्री ऋषि पांडेय आदि मौजूद रहे।

ऐरवाकटरा में चिकित्सा अधीक्षक डॉ. मोहित यादव व डॉ. मनोज पाल के अलावा मंडल अध्यक्ष हरिनारायण तिवारी, मंडल मंत्री रामनिवास, युवा मोर्चा जिला मंत्री अजय दुबे, युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष राहुल नायक आदि मौजूद रहे। इसके अलावा अन्य स्वास्थ्य केन्द्रों पर विमलेंद्र सिंह सेंगर, अमित तोमर, मयंक चौबे, जितेंद्र कुमार, विमल दुबे, नीरज चौहान, टीटू भदौरिया, अशोक दोहरे व योगेश कुमार आदि भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...