बिधूना में पल्स पोलियो अभियान की हुई शुरुआत:कस्बा व ग्रामीण बूथों पर 5 साल तक के बच्चों को पिलाई जा रही ड्रॉप

बिधूना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

औरैया जिले के बिधूना तहसील क्षेत्र में रविवार को पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ हुआ। पोलियो मुक्त भारत बनाने के लिए एक सप्ताह तक यह अभियान चलेगा। इस दौरान कस्बा से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक पोलियो बूथों पर 0-5 साल तक के बच्चों को पोलियो ड्रॉप पिलाई गई।

चिकित्सा अधीक्षक ने पोलियो ड्रॉप पिलाकर अभियान का शुभारंभ किया

चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सिद्धार्थ वर्मा ने रविवार को पोलियो ड्रॉप पिलाकर क्षेत्र में राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज पोलियो बूथों पर 0-5 साल तक के बच्चों को दवा पिलाई जा रही है। इसके बाद घर-घर जाकर बच्चों को दवा पिलाई जाएगी। बताया कि अभियान को सफल बनाने के लिए स्वास्थ्य कर्मी, शिक्षिकाएं, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को लगाया गया है।

इस मौके पर यह लोग मौजूद रहे

उन्होंने कहा कि किसी बूथ पर पोलियो ड्रॉप की कमी या अन्य कोई समस्या आती है तो उसके निराकरण के लिए सुपरवाइजर बराबर बूथों का निरीक्षण कर रहे हैं। पल्स पोलियो अभियान के शुभारंभ के मौके पर, डॉ. आर.जी मिश्रा, चीफ फार्मासिस्ट अवधेश सिंह सेंगर, एलटी अंकिता त्रिपाठी, फार्मासिस्ट विवेक गुप्ता, पंकज दुबे पिंकल, फार्मासिस्ट सचिन दिवाकर, नर्स मेंटर पदम सिंह के अलावा आशा व आंगनबाड़ी कार्यकत्री मौजूद थी।

खबरें और भी हैं...