• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Auraiya
  • Girlfriend Adamant On Insistence, Lover Wore A Garland In The Police Station: Girlfriend Adamant On Insistence, Lover Wore A Garland In The Police Station: Broken Promise After Getting A Job In Airforce, Was Going To Marry Another Girl

थाने में 7 फेरे:प्रेमी शादी से मुकरा तो प्रेमिका पहुुंची औरैया पुलिस स्टेशन, फिर मंदिर में बने पति-पत्नी

औरैया7 महीने पहले
वेद प्रकाश और प्रियंका की थाने में शादी कराई गई।

औरैया में एक रोचक मामला सामने आया है। यहां थाने में प्रेमी-प्रेमिका की शादी कराई गई। हुआ कुछ यूं कि 4 साल में दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग था। एयरफोर्स में नौकरी मिलने के बाद प्रेमी शादी से मुकर गया। साथ ही दूसरी लड़की से शादी भी तय कर ली। प्रेमिका को भनक लगी तो उसने प्रेमी को बहाने से मिलने के लिए बुलाया।

प्रेमिका के एक घंटे तक समझाने पर भी प्रेमी नहीं माना ताे उसने पुलिस बुला ली। पुलिस दोनों को थाने ले गई। पुलिस के समझाने पर प्रेमी शादी के लिए तैयार हो गया। दोनों की रजामंदी और परिवार वालों की सहमति के बाद उन्होंने एक-दूसरे को वरमाला पहनाकर शादी की।

प्रियंका ने थाने में वेद प्रकाश को माला पहनाकर शादी की।
प्रियंका ने थाने में वेद प्रकाश को माला पहनाकर शादी की।

कानपुर देहात का रहने वाले हैं प्रेमी-प्रेमिका
कानपुर देहात के सबलपुर गांव के रहने वाले वेद प्रकाश का गांव की प्रियंका से 2018 में प्रेम-प्रसंग हो गया। आरोप है कि वेद प्रकाश ने शादी का झांसा देकर प्रियंका से शारीरिक संबंध भी बना लिए। 2019 में वेद प्रकाश की एयरफोर्स में नौकरी लग गई। उसकी तैनाती पठानकोट में हो गई।

प्रियंका के मुताबिक, नौकरी लगने के बाद वेद प्रकाश ने फोन पर बातचीत बंद कर दी। इतना ही नहीं वो शादी से भी मुकर गया। उसने माता-पिता के कहने पर दूसरी जगह शादी भी तय कर ली। प्रियंका के कई बार समझाने के बाद भी वेद प्रकाश शादी के लिए तैयार नहीं हुआ।

वेद प्रकाश ने माला पहनाकर शादी करने के बाद कोर्ट मैरिज भी की।
वेद प्रकाश ने माला पहनाकर शादी करने के बाद कोर्ट मैरिज भी की।

पुलिस के समझाने पर माना प्रेमी
गुरुवार को प्रियंका औरैया पहुंच गई। रात में वो होटल में रुकी। उसने प्लान बुलाकर शुक्रवार को वेद प्रकाश को मिलने के लिए बुलाया। एक घंटे तक दोनों के बीच बातचीत हुई, लेकिन वेद प्रकाश शादी को तैयार नहीं हुआ। प्रियंका ने पुलिस को फोन कर दिया। डेढ़-दो घंटे समझाने के बाद वेद शादी के लिए माना।

दोनों की थाने के मंदिर में शादी कराई गई। इसके बाद दोनों ने कोर्ट मैरिज भी की। थानाध्यक्ष संतोष अवस्थी ने बताया कि प्रेमी शादी के लिए तैयार नहीं था। समझाने के बाद दोनों शादी के लिए तैयार हो गए। परिवार वालों की सहमति के बाद दोनों ने शादी की है।