औरैया पहुंचे सीएम योगी:बोले- 2017 तक सिर्फ 12 मेडिकल कॉलेज थे, अब 59 मेडिकल कॉलेज हो गए हैं

औरैया22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
औरैया पहुंचे सीएम योगी। - Dainik Bhaskar
औरैया पहुंचे सीएम योगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज औरैया दौरे पर पहुंचे। यहां सीएम योगी ने 280 करोड़ रुपए से निर्मित होने वाले राजकीय मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया। साथ ही 109 करोड़ की 12 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि 2017 तक प्रदेश में सिर्फ 12 मेडिकल कॉलेज थे। अब 59 मेडिकल कॉलेज हो गए हैं।

सीएम योगी ने कहा कि आज के लोकार्पण-शिलान्यास कार्यक्रम में आए सभी भाई-बहनों का आभार व्यक्त करता हूं। आज पर्व और पारिवारिक व्यस्तता के बावजूद आए सभी भाई और बहनों को दिवाली और भाई दूज की हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। उन्होंने कहा कि जिले में विकास की परियोजना को तेजी के साथ आगे बढ़ाने का काम किया जा रहा है।

सरकार पीड़ित किसानों के साथ

सीएम योगी ने कहा कि कुछ दिन पहले वह औरैया आए थे, जब जनपद बाढ़ की त्रासदी में था। उस समय किसानों की फसलों को नुकसान हुआ और मकान खराब हो गए। सीएम योगी ने कहा कि चाहे बाढ़ से या किसी अन्य प्रकार से नुकसान हुआ हो, उसका मुआवजा सरकार ने घर-घर तक पहुंचाया। सरकार पीड़ित किसानों के साथ है। सीएम योगी ने कहा कि जनपद के एक सपना साकार हो रहा है। यहां मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास करते हुए अति प्रसन्नता हो रही है। इस मेडिकल कॉलेज से राहत के साथ शिक्षा के क्रम में भी आगे बढ़त होगी।

बीजेपी सरकार ने बनवाए सबसे ज्यादा मेडिकल कॉलेज

सीएम योगी ने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस से पूछना चाहिए कि सभी दलों ने शासन किया, लेकिन स्वास्थ्य की बात करें तो 2017 में बीजेपी की सरकार बनते ही लाइफ स्पोर्टिंग एंबुलेंस उपलब्ध कराई गईं। जीवन देने में इन एंबुलेंस की बड़ी उपलब्धता है। सीएम योगी ने कहा कि बीजेपी सरकार ने सबसे ज्यादा मेडिकल कॉलेज बनवाए हैं। 2017 तक प्रदेश में सिर्फ 12 मेडिकल कॉलेज थे। अब 59 मेडिकल कॉलेज हो गए हैं।

साढ़े चार सालों में नहीं हुआ एक भी दंगा

सीएम योगी ने कहा कि आज प्रदेश बदल रहा है, प्रदेश की छवि बदल रही है। कानून-व्यवस्था के तहत माफियाओं का सफाया कराया जा रहा है। आज माफियाओं पर बुलडोजर चल रहा है तो इन माफियाओं के शरणदाता पर भी बुलडोजर चलेगा। सीएम योगी ने कहा कि पहले पर्व और त्योहार पर दंगे शुरू हो जाते थे, व्यापारियों की कमाई लूट ली जाती थी और झूठे मुकदमे लगाए जाते थे, लेकिन साढ़े 4 वर्ष में एक भी दंगा नही हुआ। जिसने भी दंगा किया, उसकी 7 पीढ़ियां हर्जाना भरते-भरते थक जांएगी।

अबकी बार पार होगा 350 का आंकड़ा

सीएम योगी ने कहा कि दिवाली के अवसर पर पीएम मोदी ने पेट्रोल-डीजल के दामों में भारी कटौती की है । पहली बार 12 रुपए की कमी की गई है। हमारी सरकार ने 'सबका साथ, सबका विकास' के मंत्र को साकार किया। बेरोजगार को रोजगार, किसान को 'किसान सम्मान निधि' मिल रही है। सीएम ने कहा कि कोरोना समाप्त नहीं हुआ है। वैक्सीनेशन, फ्री चेकअप आदि हो रहा है। लोग इसका फायदा उठाएं। सीएम ने कहा कि आपने पिछली बार 3 विधायक औरैया को दिए, अबकी बार फिर से भाजपा को भारी बहुमत से जिताएं। अबकी बार 350 का आंकड़ा पार होगा।