औरैया मुख्यालय का शिक्षकों ने किया घेराव:डीएम, बीएसए और एसपी ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया, एसपी से की कार्रवाई की मांग

औरैया13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शिक्षकों ने एसपी को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है। - Dainik Bhaskar
शिक्षकों ने एसपी को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है।

औरैया में हजारों शिक्षक-शिक्षिकाओं ने ककोर मुख्यालय पहुंचकर बीएसए, डीएम और एसपी कार्यालय का घेराव किया। शिक्षक नेताओं पर लिखाये फर्जी मुकदमे के विरोध में शिक्षकों ने जिला कोषाध्यक्ष विशाल पोरवाल और संहार ब्लॉक अध्यक्ष विनय वर्मा के नेतृत्व में मुख्यालय पर प्रदर्शन किया।

शिक्षकों का आरोप है कि बीएसए कार्यालय के भ्रष्टाचार का यूटा के पदाधिकारी विरोध कर रहे थे। जिससे नाराज होकर अधिकारियों और बाबुओं ने सुनियोजित षड्यंत्र के तहत फर्जी लूट का मुकदमा लिखवा दिया।

बता दें शिक्षक नेता यूटा मण्डल संयोजक नीरज राजपूत, जिलाध्यक्ष ओमजी पोरवाल और महामंत्री आलोक बाबू गुप्ता समेत आठ शिक्षकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

मुकदमा वापस लेने की मांग की

शिक्षकों का आरोप है कि एबीएसए अवनीश यादव के द्वारा अपने रिश्तेदारों को विधूना में आधार कार्ड बनाने का काम सौंपा गया है, जिसमें परिषदीय छात्रों के अभिवावकों से 400 रुपए की वसूली की जाती थी। जिसकी शिकायत करने पर गुस्साए एबीएसए और बिधूना में आधार का काम देख रहे उनके रिश्तेदारों ने यूटा के एक ब्लॉक पदाधिकारी की बीआरसी पर पिटाई की और सुनियोजित तरीके से यूटा के 8 पदाधिकारियों पर bsa के निर्देश पर मुकदमा लिखवाया। जबकि पीड़ित शिक्षक का पुलिस द्वारा मुकदमा नहीं लिखा गया।

शिक्षकों ने एसपी से मुकदमे वापस लेने और भ्रष्ट अधिकारियों पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की। मुकदमा दर्ज न होने पर शुक्रवार से पूरे प्रदेश में आंदोलन की चेतावनी दी।

खबरें और भी हैं...