औरैया में दो पक्षों में मारपीट:मन्दिर के पास निर्माण को लेकर था विवाद, पुलिस ने पांच को किया गिरफ्तार

औरैया18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कंचौसी कस्बे के रेलवे स्टेशन रोड पर मंदिर के सुंदरीकरण को लेकर विवाद चल रहा था। जिसके पास में कुछ लोग पुस्तैनी जमीन बताकर दुकान का निर्माण कराना चाह रहे थे।रविवार दोपहर बाद फिर दोनों पक्ष भिड़ गए और बवाल हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पांच लोगो को गिरफ्तार कर लिया।

मंदिर का काम काज देख रहे रामकुमार ने मंदिर को अपनी पुस्तैनी जमीन पर बना बता रहे हैं। वहीं दुर्गेश, अमित, आदि आधा दर्जन लोगों ने बताया कि मंदिर सार्वजनिक जगह में बना है और रामकुमार मंदिर के किनारे बची जमीन पर दुकानों का निर्माण करवाना चाहते हैं।

पुलिस दोनों पक्षों को ले गई थाने

रविवार दोपहर दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई और मारपीट शुरू हो गई। बवाल बढ़ते देख मौके पर मौजूद लोगों ने इसकी सूचना 112 नंबर पर व चौकी पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची।

पुलिस ने मौके पर लोगों को समझाया, जब दोनों गुटों के लोग नहीं माने तो सभी को पकड़कर थाने जाया गया।
पुलिस ने मौके पर लोगों को समझाया, जब दोनों गुटों के लोग नहीं माने तो सभी को पकड़कर थाने जाया गया।

शांतिभंग में चालान

चौकी इंचार्ज अविनाश चंद्र ने दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन बात न मानने पर मामला बढ़ता देख दोनों पक्षों को अपने साथ थाना दिबियापुर ले गए। जहां पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष शशि भूषण मिश्र ने बताया। मंदिर विवाद में रामकुमार, गोपाल, कन्हैया, अमित और दुर्गेश अग्निहोत्री का शांति भंग में चालान किया गया है।