• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Auraiya
  • Visit Of Nodal Officer In Auraiya: Review Of Cleanliness In The Wards, Instructions Given To Complete The Construction Of 50 Bed Hospital Soon

औरैया में नोडल अधिकारी का दौरा:वार्डों में साफ-सफाई का लिया जायजा, 50 बेड हॉस्पिटल के निर्माण को जल्द पूरा करने के दिए निर्देश

औरैया7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
औरैया के नोडल अधिकारी अनिल कुमार ने शनिवार को दौरा किया। - Dainik Bhaskar
औरैया के नोडल अधिकारी अनिल कुमार ने शनिवार को दौरा किया।

औरैया के नोडल अधिकारी अनिल कुमार ने शनिवार को दौरा किया। उन्होंने नगर पंचायत दिबियापुर के दो वार्डों की साफ-सफाई एवं पानी की सप्लाई आदि का निरीक्षण किया। साथ ही लोगों से पानी सप्लाई को लेकर बात की। बिधूना में बन रहे 50 शैय्या नेत्र चिकित्सालय का निर्माण जल्द से जल्द पूर्ण करने को लेकर अधिकारियों को निर्देशित किया। सीएचसी दिबियापुर में साफ-सफाई, दवाओं की आपूर्ति और मरीजों से सही इलाज दिए जाने का डॉक्टरों को निर्देश दिए।

सीएमओ से कहा कि संक्रामक रोगों से बचाव के लिए प्राथमिकता से कार्य किया जाए। कोविड-19 की रोकथाम के दृष्टिगत नियमित रूप से सैम्पलिंग की जाए। लोगों को प्रोत्साहित करके अधिक से अधिक वैक्सीनेशन कराया जाए। इस दौरान जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा, सीएमओ डॉ. अर्चना श्रीवास्तव और पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा आदि रहे।

दिबियापुर थाने का भी निरीक्षण किया। उन्होंने शिकायतों से संबंधित रजिस्टर का अवलोकन किया।
दिबियापुर थाने का भी निरीक्षण किया। उन्होंने शिकायतों से संबंधित रजिस्टर का अवलोकन किया।

दिबियापुर थाने का भी निरीक्षण किया

नोडल अधिकारी अनिल कुमार ने दिबियापुर थाने का भी निरीक्षण किया। उन्होंने शिकायतों से संबंधित रजिस्टर का अवलोकन किया। कहा कि शिकायतों का समय से निस्तारण किया जाए। इसके अलावा थाने में आने वाले लोगों के बैठने की व्यवस्था एवं पेयजल, शौचालय आदि की अच्छी व्यवस्था करने के निर्देश दिए। महिला आरक्षियों को निर्देश दिए कि मिशन शक्ति अभियान की समीक्षा की जाए। महिलाओं की सुरक्षा सम्मान एवं स्वावलंबन के लिए संचालित विभिन्न योजनाओं कार्यक्रमों के बारे में महिलाओं कै जानकारी दी जाए।

प्राथमिक विद्यालय में ग्रामीणों से बात की

भाग्यनगर ब्लाक की ग्रामपंचायत हर्राजपुर के मजरा नगला जयसिंह के प्राथमिक विद्यालय में ग्रामीणों से बात की। स्कूल में छात्रों की पढ़ाई के बारे में जानकारी ली। कलेक्ट्रेट सभागार में समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ जनपद में चल रहे विकास कार्य एवं निर्माण कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने सभी विभागों से सरकार की योजनाओं की प्रगति की जानकारी ली।

भाग्यनगर ब्लाक की ग्रामपंचायत हर्राजपुर के मजरा नगला जयसिंह के प्राथमिक विद्यालय में ग्रामीणों से बात की।
भाग्यनगर ब्लाक की ग्रामपंचायत हर्राजपुर के मजरा नगला जयसिंह के प्राथमिक विद्यालय में ग्रामीणों से बात की।

2 महीने में पूरे करें विकास कार्य

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जो भी विकास कार्य कराये जा रहे हैं, उनको समय से पूरा करें। कहा कि लगभग 2 महीने बाद चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। दो महीने के अंदर तेज गति से अधिक से अधिक विकास कार्यों को पूरा कराया जाए। सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं पर विशेष ध्यान दिया जाए। उसका अधिक से अधिक लोगों को लाभ दिया जाए।