बीकापुर में भूमि संरक्षण अधिकारी ने सफाईकर्मी का रोका वेतन:पूर्व माध्यमिक विद्यालय रामपुर भगन में निरीक्षण करने के दौरान गंदगी पाई थी, अधिकारियों को दिए जरूरी निर्देश

बीकापुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला भूमि संरक्षण अधिकारी/खंड विकास अधिकारी बीकापुर ने शनिवार को विकासखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत सोनखरी , मीतनपुर और रामपुर भगन में ग्राम पंचायत में विकास कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने प्राथमिक विद्यालय सोनखरी, पूर्व माध्यमिक विद्यालय रामपुर भगन में अध्यापक एवं बच्चों की उपस्थिति तथा विद्यालय में बन रहे मिड डे मिल (एमडीएम) का अवलोकन किया।

प्राथमिक विद्यालय सोनखरी में जिला भूमि संरक्षण अधिकारी तथा बीकापुर के खंड विकास अधिकारी का प्रभार डॉ. सुभाष चंद्र वर्मा देख रहे हैं। शनिवार को डॉ. सुभाष ने कक्षा 3 के बच्चों से पहाड़ा सुना और हिंदी के शब्दों की परख जानी। पूर्व माध्यमिक विद्यालय रामपुर भगन में विद्यालय में जंगली घास और झाड़ी देखकर सफाई कर्मचारी को फटकार लगाई। साथ ही ग्राम पंचायत सचिव भीम सिंह रौनक से संबंधित सफाई कर्मचारी राजेश कुमार का वेतन रोकने का निर्देश जारी किया।

विद्यालय की प्रधानाध्यापिका नीलम मिश्रा से कहा कि जब विद्यालय प्रांगण की साफ सफाई हो जाएगी, तब साफ किए गए विद्यालय प्रांगण की फोटो उन्हें व्हाट्सएप करें। ग्राम पंचायत सचिव भीम सिंह ने बताया कि सोनखरी में चल रहे मिट्टी के पटाई का कार्य तथा सामुदायिक शौचालय के अलावा मीतनपुर ग्राम पंचायत में निर्माणाधीन चकरोड तथा सामुदायिक शौचालयों का निरीक्षण किया गया।

पूर्व माध्यमिक विद्यालय रामपुर भगन एवं प्राथमिक विद्यालय सोनखरी में सभी अध्यापक उपस्थित पाए गए। विद्यालयों में मेन्यू के अनुसार मध्यान भोजन बनता दिखाई दिया। दोपहार का भोजन बना रही रसोईंया से उनके मानदेय के बारे में भी जानकारी प्राप्त की गई। निरीक्षण के दौरान ग्राम प्रधान मनोज कुमार , बलवंत सिंह , प्रधानाध्यापिका प्रतिभा , पुष्पा , मीनाक्षी , सुरेंद्र कुमार , संजय , अंकित सिंह , अर्चना आदि अध्यापक मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...