सीएससी मिल्कीपुर पर स्वास्थ्य मेले का आयोजन:कोविड-19, फैमिली प्लानिंग और अन्य दवाओं का हुआ नि:शुल्क वितरण, 40 लोगों ने कराया पंजीकरण

मिल्कीपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मोत्सव के उपलक्ष में स्वास्थ्य विभाग द्वारा मिल्कीपुर सीएससी पर स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया। स्वास्थ्य मेले में क्षेत्र से आए 40 लोगों का पंजीकरण किया गया। मेले में क्षेत्र से आए हुए सभी लोगों का नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।

मेले में कोविड-19, पल्स पोलियो, फैमिली प्लानिंग व दवाओं का वितरण सहित 4 स्टॉल लगाकर उसमें ब्लड प्रेशर, मधुमेह, गर्भवती महिलाओं सहित कोविड-19 व पल्स पोलियो का नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। इसमें विशेष करके महिलाओं को गर्भ निरोधक गोलियों का भी वितरण किया गया। इस अवसर पर शून्य से 5 वर्ष के बच्चों को पोलियो ड्राफ्ट की खुराक और कोविड- वैक्सीन की खुराक भी दी गई।

स्वास्थ्य मेले में पहुंचे ग्रामीण।
स्वास्थ्य मेले में पहुंचे ग्रामीण।

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष में हुआ स्वास्थ्य मेले के आयोजन
सीएससी प्रभारी अहमद ए हसन किदवई ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मोत्सव के उपलक्ष में गरीबों का नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण और दवाओं के वितरण के लिए स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया है।जिसमें फैमिली प्लानिंग, कोविड वैक्सीन, पोलियो ड्रॉप और दवाइयों का स्टॉल लगा कर गरीब परिवारों का नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण व दवा वितरित की जा रही है।

41 बच्चों को दी गई पोलियो ड्रॉप की खुराक
उन्होंने यह भी बताया कि रविवार से 0 से 5 वर्ष के बच्चों को पोलियो ड्रॉप की भी खुराक दी जा रही है। उनके द्वारा कुचेरा बाजार में बच्चों को पोलियो ड्रॉप पिलाए जाने की भी जांच की गई। जिसमें कर्मियों द्वारा 41 बच्चों को पोलियो की खुराक दी गई थी।

इस मौके पर प्रमुख रूप से डां गया, डॉ पंकज श्रीवास्तव, डॉ रेशमी श्रीवास्तव, स्टाफ नर्स मीरा मिश्रा, प्रीति, फार्मासिस्ट शशीकांत, रामेश्वर शुक्ला सहित आशा बहू व स्वास्थ्य कर्मी तथा लाभार्थी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...