मिल्कीपुर में श्रद्धांजलि सभा का हुआ आयोजन:सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को दी गई श्रद्धांजलि, 10 अक्टूबर को हुआ था निधन

मिल्कीपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र के पांच नंबर चौराहा स्थित मैदान में श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई। सपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि दी गई। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मिल्कीपुर विधायक अवधेश प्रसाद ने कहा कि उनके निधन से समाजवादी पार्टी ही नहीं बल्कि देश के समाजवादी आंदोलन को अपूर्णनीय क्षति हुई है।

अवधेश प्रसाद ने उनके के जीवन पर प्रकाश डालते हुए बताया कि स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव ने किसानों और जवानों के लिए बहुत ऐसे कार्य किए, जिन्हें उनके जाने के बाद किसान याद कर रहे हैं। मुख्यमंत्री के पद पर रहते हुए 37 महीने बिजली का बिल, किसानों के निजी नलकूपों का बिल माफ किया था।

रक्षामंत्री के कार्यकाल का किया जिक्र

जवानों के लिए रक्षा मंत्री के पद पर रहते हुए तनख्वाह में भारी वृद्धि की थी और जवान शहीद होने के बाद डेड बॉडी को राजकीय सम्मान के साथ घर पहुंचाने की व्यवस्था उन्होंने ही शुरू कराई थी। वह एक साधारण किसान परिवार से राजनीति में मुख्यमंत्री और रक्षा मंत्री के पद तक संघर्षों से पहुंच पाए। धरतीपुत्र के नाम से जाने वाले राजनीति का एक अध्याय समाप्त कर चले गए।

इस दौरान ये लोग रहे मौजूद

श्रद्धांजलि सभा में सपा जिलाध्यक्ष गंगा सिंह यादव, जिला महासचिव बख्तियार खां, जिला उपाध्यक्ष मुलायम सिंह यादव यूथ ब्रिगेड सिराज अहमद, विधानसभा अध्यक्ष मिल्कीपुर पृथ्वीराज यादव, मदन यादव, छोटे लाल यादव, माखन लाल यादव, शकील अहमद, सुजीत यादव, शैलेंद्र शर्मा, विनीत शुक्ला, छोटू सिंह, यदुनाथ, जय सिंह राणा, प्रदीप यादव, राम दुलारे, हरिराम कोरी, रामधीरज, सुनील पाल, रामजी पाल समेत बड़ी संख्या में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...