मिल्कीपुर से आए दिन निकल रहे अजगरों से दहशत:15 दिन के अंदर वन विभाग ने क्षेत्र से पकड़े कई अजगर, फुफकारते देख ग्रामीणों के उड़े होश

मिल्कीपुर, अयोध्या3 दिन पहले
क्षेत्रीय वन अधिकारी के दफ्तर की फोटो।

मिल्कीपुर क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में अजगरों के निकलने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है, 15दिन के भीतर दर्जनों अजगर पकड़कर वन कर्मियों ने जंगलों में छोड़ा है, वन कर्मियों का कहना है कि ठंड के मौसम में धूप लेने के लिए अजगर बाहर निकल आते हैं। वन रेंज कुमारगंज अंतर्गत गोयड़ी गांव में दुर्गा बक्श सिंह के दरवाजे पर स्थित हनुमान मंदिर के पीछे किसी जानवर के फुफकार की आवाज सुनकर जब मौके पर ग्रामीण पहुंचे तो उन्होंने देखा कि एक अजगर निकला हुआ है। अजगर को देखने के बाद ग्रामीणों में भय व्याप्त हो गया, क्योंकि इसी स्थान से एक माह पूर्व भी वन कर्मियों ने विशालकाय अजगर को पकड़ कर ले गए थे।

फिलहाल ग्रामीणों ने अजगर निकलने की सूचना वन रेंज कार्यालय कुमारगंज को दी। जानकारी मिलने के बाद बीट प्रभारी कुमारगंज सूर्यभान सिंह वन कर्मी अनिल कुमार यादव, इंद्रजीत सिंह, पवन कुमार, दीपक सिंह की टीम मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों के सहयोग से कड़ी मशक्कत के बाद अजगर को पकड़ कर बोरी में भर ही रहे थे कि तब तक बीट प्रभारी के पास दूसरी सूचना थाना कुमारगंज क्षेत्र के मसेढ़ा गांव से आती है कि राजेंद्र सिंह के मकान के पास भीटे पर अजगर निकला हुआ है जानकारी के बाद वन कर्मियों की टीम मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों के सहयोग से अजगर को कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ रेंज कार्यालय कुमारगंज ले आए। वन क्षेत्राधिकारी कुमारगंज आर पी सिंह का कहना है कि ठंड के मौसम में अजगर अपने आशियाने से बाहर निकल कर धूप लेते हैं, फिलहाल क्षेत्र से जो भी अजगर वन कर्मियों द्वारा पकड़े जा रहे हैं उनको विभागीय जंगल में छोड़ दिया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...