अयोध्या में फिर फूटा कोरोना बम:एक दिन में 101 नए संक्रमित मरीज मिले, टेली मेडिसिन सुविधा प्रारंभ,घर बैठे ले डाक्टर से परामर्श

अयोध्या5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अयोध्या में लगातार दूसरे दिन कोरोना बम फूटने के बाद जिला प्रशासन ने टेलीमेडिसिन की सुविधा आरंभ कर दी है - Dainik Bhaskar
अयोध्या में लगातार दूसरे दिन कोरोना बम फूटने के बाद जिला प्रशासन ने टेलीमेडिसिन की सुविधा आरंभ कर दी है

अयोध्या में लगातार दूसरे दिन कोरोना वायरस बम फूटा है।बुधवार को 101 नए संक्रमित मरीज पाए गए हैं।आने वाले दिनों में मरीजों की संख्या और बढ़ने की आशंका है। जिले में 4815 मरीजों के सैंपल लिए गए। होम आईसोलेशन और कोविड अस्पताल में 8 लोग स्वस्थ हुए है जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 371 पहुंच गई है।इसके बाद टेलीमेडिसिन की सुविधा गुरुवार से आरंभ कर दी गई हैl

अयोध्या प्रदेश के 24 वें स्थान पर पहुंच गया

संक्रमित मरीजों के लिहाज से अयोध्या प्रदेश का 24 स्थान पर पहुंच गया। अब तक जिले में 17310 संक्रमित मरीज मिल चुके हैं।जिसमें 16649 मरीज ठीक हो चुके हैं। जनपद में जनवरी में मरीजों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हुई है।पिछले 2 दिन में जिले में 195 संक्रमित मरीज मिले हैं।स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार को जनपद में 4815 संदिग्ध मरीजों के नमूने लिए गए।इनमें 101 संदिग्ध मरीज पाए गए हैं।
मसौधा सब्जी मंडी में मिले दो संक्रमित मरीज
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बुधवार को मसौदा स्थित नवीन मंडी में दो संदिग्ध मरीज मिले हैं। जनपद में पूरा बाजार स्थित ए एस एम सी और महिला अस्पताल कॉलोनी में चर्चा 4 - 4 संक्रांति मिले हैं।मेडिकल कॉलेज पूरा बाजार में तीन लाजपत नगर, अंगूरीबाग रिकाबगंज और लाजपत नगर में 3 - 3 संक्रमित मरीज मिले है।

मंडी को किया गया सेनीटाइज
बुधवार को मंडी में दो संक्रमित मरीज मिलने के बाद मंडी प्रशासन की तरफ से मंडी परिसर को सैनिटाइजर किया गया । मंडी सचिव ने सभी कारोबारियो के कोविड नियमों के पालन करने के सख्त निर्देश दिए हैं । साथ ही बिना मास्क के आने वाले कारोबारियों को मंडी में प्रवेश न देने की हिदायत भी दी है।

टेली मेडिसिन सुविधा प्रारंभ,घर बैठे मरीज ले सकेंगे परामर्श

कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते हुए बुधवार को टेली मेडिसिन सुविधा शुरू कर दी है।टेली मेडिसिन के माध्यम से मरीजों को घर बैठे डॉक्टरों से परामर्श ले सकते हैं। मेडिकल कॉलेज समेत जिले के पांच राजकीय चिकित्सालय में डाक्टरों की तैनाती कर दी गई है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप और जनपद के राजकीय चिकित्सालय में ओपीडी में भीड़ के रोकथाम के लिए जिला प्रशासन टेली मेडिसिन सुविधा का आरंभ किया है । जिला महिला अस्पताल, जिला चिकित्सालय,100 शैया संयुक्त चिकित्सालय कुमारगंज,श्री राम चिकित्सालय,मेडिकल कॉलेज दर्शन नगर में यह सुविधा प्रारंभ की गई है।गुरुवार से मरीज टेली मेडिसिन सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक मिलेंगे डॉक्टर
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि टेली मेडिसिन सुविधा के तहत पांच केंद्रों पर 57 डॉक्टरों की तैनाती की गई है। डॉक्टर सुबह 8 बजे से लेकर 2 बजे तक उपलब्ध रहेंगे। प्रशासन ने डॉक्टरों का नंबर जारी कर दिया है। इन नंबरों पर नागरिक स्वास्थ्य समस्याओं एवं कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए परामर्श ले सकते है।

प्रिंट आउट निकाल कर ले सकते हैं टेली मेडिसिन
टेली मेडिसिन सुविधा के तहत मरीज सबसे पहले डॉक्टर से फोन पर बात करके बीमारी के बारे में बताएंगे, इसके बाद डॉक्टर लैपटॉप के माध्यम से लिखित परामर्श उपलब्ध कराएंगे। मरीज का प्रिंट आउट निकाल कर दवा ले सकते हैं।

खबरें और भी हैं...