अयोध्या में 15 साल की दलित किशोरी से रेप:शादी का झांसा देकर किशोरी से डेढ़ साल तक करता रहा रेप, जबरन खिलाई गर्भपात की दवा तो बिगड़ी तबीयत; SSP से की कार्रवाई की गुहार

अयोध्या7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
थाने में नहीं हुई सुनवाई तो पीड़िता ने एसएसपी से लगाई कार्रवाई की गुहार। - Dainik Bhaskar
थाने में नहीं हुई सुनवाई तो पीड़िता ने एसएसपी से लगाई कार्रवाई की गुहार।

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 15 साल की दलित किशोरी के साथ शादी का झांसा देकर डेढ़ साल तक दुष्कर्म होता रहा। जब गर्भवती हो गई तो आरोपी ने गर्भपात की दवा खिलाई, जिसके बाद किशारी की तबीयत खराब हो गई। परिजनों को आरोपी पर शादी का दबाव बनाया तो आरोपी ने उन्हें गालियां देते हुए जान से मारने की धमकी दी। आरोप है कि थाने में शिकायत की, मगर कोई सुनवाई नहीं हुई। पीड़िता ने एसएसपी से कार्रवाई की गुहार की है।

शादी का झांसा देकर डेढ़ साल तक बनाए शारीरिक संबंध, फिर खिला दी गर्भपात की दवा
मामला खंडासा थाना क्षेत्र के एक गांव का है। यहां की 15 साल की किशोरी अपनी बहन और मां के साथ खेत पर काम करने जाती थी। मां के बीमार होने पर वह अकेले ही काम पर जाने लगी। आरोप है कि गांव के ही सर्वेश कुमार साहू ने उसके साथ शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाए। यह सिलसिला लगभग डेढ़ साल तक चलता रहा। इसी बीच गर्भवती होने पर किशोरी ने आरोपी पर शादी का दबाव बनाया तो उसने पहले गर्भपात कराने की शर्त रख दी। आरोपी ने किशोरी को दवा खिलाई, जिसके बाद उसका गर्भपात तो नहीं हुआ। मगर उसकी तबीयत खराब हो गई। अधिक रक्तस्राव के कारण जब परिजनों को इसकी जानकारी हुई तो वे किशोरी को लेकर आरोपी के घर पहुंच गए। शादी का दबाव बनाया।

पहले दी जातिसूचक गालियां, फिर पीड़िता और उसके पिता को धमकी
जातीय भिन्नता होने के कारण आरोपी पक्ष ने शादी से इनकार कर दिया। आरोप है कि आरोपी युवक ने जातिसूचक गालियां दी। पीड़िता और उसके पिता को जान से मारने की धमकी दी।

टरकाती रही पुलिस तो एसएसपी से की कार्रवाई की गुहार
पीड़ित पक्ष का आरोप है कि मामले में स्थानीय थाना खंडासा में शिकायत की गई और चिकित्सीय परीक्षण कराने के लिए कहा गया। मगर पुलिस पीड़िता को टरकाती रही। थक-हार कर पीड़िता व उसके परिवार ने एसएसपी शैलेश पांडे से मिलकर कार्रवाई की गुहार लगाई। वहीं, थानाध्यक्ष खंडासा नीरज सिंह ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है। तहरीर मिलते ही उचित विधिक कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...