• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Ayodhya
  • After Worshiping Ramlala, He Said That There Is No Problem In Bringing The Stones Of Ram Temple, Went To Mount Abu Where Discussions Were Also Held With The Cultivators.

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने अयोध्या में किया दर्शन:रामलला का पूजनकर बोले- राम मंदिर के पत्थरों को लाने में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं, माउंटआबू गया था जहां काश्तकारों से भी चर्चा हुई

अयोध्या3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अयोध्या के सरयू तट पर दर्शन करने पहुंचे राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र। - Dainik Bhaskar
अयोध्या के सरयू तट पर दर्शन करने पहुंचे राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र।

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने सोमवार को अयोध्या पहुंचकर हनुमानगढ़ी व रामलला मंदिर में दर्शन-पूजन कियाl इस दौरान उन्होंने सरयू नदी में वैदिक मंत्रोच्चार के बीच सपरिवार पूजन कियाl अयोध्या सर्किट हाउस में उनको परंपरागत सलामी दी गई और जगह-जगह उनका सम्मान किया गयाl

अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर में दर्शन करने पहुंचे राज्यपाल कलराज मिश्र।
अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर में दर्शन करने पहुंचे राज्यपाल कलराज मिश्र।

कहा- राम मंदिर निर्माण स्वर्णयुग के रूप में माना जाएगा

इस अवसर रामजन्मभूमि निर्माण में राजस्थान की बंसी पहाड़पुर के लगने वाली पत्थरों को लेकर राज्यपाल कलराज मिश्र ने साफ कर दिया कि राजस्थान से पत्थरों को अयोध्या लाने में कोई प्रकार की समस्या नहीं है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण स्वर्णयुग के रूप में माना जाएगा। आज 2 वर्ष हो गए मैं अयोध्या नहीं आ सकाl जिसके लिए दिन रात हम लोग कार्य कर रहे थे, आज प्रत्यक्ष रूप से राममंदिर निर्माण का कार्य भी प्रारम्भ हो चुका है।

500 साल तक मंदिर निर्माण के लिए लगातार संघर्ष करते रहे

कलराज मिश्र ने कहा कि जिस अयोध्या में 500 वर्षों तक मंदिर निर्माण के लिए लगातार संघर्ष करते रहे है, आज वह साकार रूप ले रहा है। इससे बढ़कर के प्रसन्नता की बात नहीं हो सकती l भगवान श्रीराम के दर्शन करने के लिए भारत ही नहीं बल्कि पूरे विश्व के रामभक्त मंदिर निर्माण को देख रहे हैं, कि कब का निर्माण पूरा होगा और रामलला के दर्शन के लिए आएंगे।

माउंटआबू गया था, वहां के काश्तकारों से चर्चा भी हुई

राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा कि मंदिर राष्ट्रीय एकता और सामाजिक सद्भाव का केंद्र होता हैl इस दृष्टि से श्री रामलला का दर्शन करने अयोध्या पहुंचे हैं।राम मंदिर निर्माण में लगने वाले राजस्थान बंसी पहाड़पुर से पत्थरों को लेकर बोले कि जल्द ही माउंटआबू के पास गया था वहां के काश्तकारों से चर्चा भी हुई थी।किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है राजस्थान के ही पत्थरों से मंदिर का निर्माण हो रहा है। लगातार पत्थरों को आने का कार्य भी किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...