पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अयोध्या में विवि की परीक्षाएं शुरू:अवध यूनिवर्सिटी अंतिम वर्ष की मुख्य परीक्षा शुरू, 383 परीक्षा केन्द्रों पर 51 हजार 65 परीक्षार्थी हुए शामिल

अयोध्या12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
यूनिवर्सिटी द्वारा तय 383 केन्द्रों पर स्नातक एवं परास्नातक के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों ने दो पालियों में परीक्षा दी, जिसमें 51 हजार 65 परीक्षार्थी शामिल हुए। - Dainik Bhaskar
यूनिवर्सिटी द्वारा तय 383 केन्द्रों पर स्नातक एवं परास्नातक के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों ने दो पालियों में परीक्षा दी, जिसमें 51 हजार 65 परीक्षार्थी शामिल हुए।

अयोध्या में डाॅ. राम मनोहर लोहिया अवध यूनिवर्सिटी की मुख्य परीक्षा गुरुवार से कोविड प्रोटोकाॅल के साथ शुरू हो गई। यूनिवर्सिटी द्वारा तय 383 केन्द्रों पर स्नातक एवं परास्नातक के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों ने दो पालियों में परीक्षा दी जिसमें 51 हजार 65 परीक्षार्थी शामिल हुए। इसमें एक हजार 563 परीक्षार्थी ने परीक्षा छोड़ दी।

अवध विवि में कोविड19 गाइडलाइंस के तहत परीक्षाएं हो रही हैं।
अवध विवि में कोविड19 गाइडलाइंस के तहत परीक्षाएं हो रही हैं।

फ्लाइंग स्कॉट ने परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. रविशंकर सिंह की अगुवाई में अधिकारियों एवं फ्लाइंग स्कॉट ने कई परीक्षा का केन्द्रों का निरीक्षण किया। परीक्षा कोविड-19 प्रोटोकाॅल में बिना नकल के होते हुए पाई गईं। कुलपति प्रो. रविशंकर सिंह ने पहली पाली में जवाहरलाल नेहरू स्मारक पीजी काॅलेज, बाराबंकी एवं कृष्णावती रामनरेश काॅलेज, अयोध्या के परीक्षा केन्द्र का निरीक्षण किया। कुलपति ने परीक्षा कक्ष में जाकर छात्रों से परीक्षा की जानकारी प्राप्त की। साथ कुलपति ने परीक्षा केन्द्रों को केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा परीक्षा के सम्बन्ध में जारी एडवाइजरी का कड़ाई के साथ पालन करने का निर्देश दिया।

कोविड-19 के दिए गये गाइडलाइंस के तहत

यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक उमानाथ ने अयोध्या के कई परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया। जिसमें प्रथम पाली में झुनझुनवाला महाविद्यालय, गुरूनानक काॅलेज, आईईटी एवं द्वितीय पाली में परमहंस डिग्री काॅलेज, साकेत महाविद्यालय एवं जयगणेश महाविद्यालय के परीक्षा केन्द्रों शामिल रहे। परीक्षा के शांतिपूर्ण और कोविड-19 की गाइडलाइंस के तहत होती पाई गई।

7 जिलों में 1 लाख 55 हजार परीक्षार्थी देगें परीक्षा

महाविद्यालयों की मुख्य परीक्षा में स्नातक एवं परास्नातक के अंतिम वर्ष परीक्षार्थी दो पालियों में परीक्षा दे रहे हैं। प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 9 बजे से 10ः30 बजे तक और शाम 3 बजे से 4ः30 बजे तक कुल डेढ़ घण्टे की परीक्षा दे रहे हैं। परीक्षा विभिन्न जिलों में 16 अगस्त तक चलेगी। इसमें एक लाख 55 हजार परीक्षार्थी परीक्षा देगें। कुल सात जिलों में जिसमें अयोध्या, बाराबंकी, गोण्डा, अम्बेडकरनगर, बहराइच, सुल्तानपुर एवं अमेठी में कुल 383 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। इसके अलावा यूनिवर्सिटी द्वारा 18 नोडल केन्द्र बनाए गए हैं।

खबरें और भी हैं...