अयोध्या में कांग्रेस ने जारी किया 'युवा घोषणा पत्र':कांग्रेस शासन में युवाओं को मिलेगा उनका हक, कॉलेजों में होंगे छात्र संघ चुनाव

अयोध्या4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विधानसभा प्रभारी अनूप नाग कांग्रेस के 'भर्ती विधान' घोषणा पत्र के बारे में जानकारी दी - Dainik Bhaskar
विधानसभा प्रभारी अनूप नाग कांग्रेस के 'भर्ती विधान' घोषणा पत्र के बारे में जानकारी दी

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस सरकार अगर सत्ता में आती है तो सबसे पहले युवाओं को उनका हक मिलेगा। आठ लाख लड़कियों सहित 20 लाख युवाओं को सरकारी नौकरियां मिलेंगी। शनिवार को अयोध्या शहर स्थित एक होटल में आयोजित पत्रकार वार्ता में छत्तीसगढ़ सरकार में दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री एवं अयोध्या विधानसभा प्रभारी अनूप नाग कांग्रेस के 'भर्ती विधान' घोषणा पत्र के बारे में जानकारियां देते हुए कहीं।

जॉब कैलेंडर से होगी नियुक्तियां

विधानसभा प्रभारी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के विश्वविद्यालय और कॉलेजों में छात्रसंघ की बहाली की जाएगी। साथ ही भर्ती प्रक्रिया में नौजवानों का जो भरोसा टूटा है। उसे बहाल करने के लिए एक जॉब कैलेंडर बनाया जाएगा। जिसमें भर्ती विज्ञापन, परीक्षा, नियुक्ति की तारीखें दर्ज होंगी और इसका उल्लंघन होने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

खोखले वादे नहीं हुई पूरी योजना

पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए अनूप नाग ने कहा कि यूपी के युवाओं के भविष्य के लिए कांग्रेस के पास सिर्फ खोखले शब्द नहीं, बल्कि एक पूरी योजना है कि हम किस तरह से नौजवानों को रोजगार दिलाएंगे। उन्होंने कहा यह घोषणा पत्र बनाने के लिए कांग्रेस पार्टी ने यूपी के युवाओं से बात की है और उनकी आकांक्षाओं को इसमें शामिल किया है।

विपक्ष पर वादाखिलाफी का आरोप

अनूप नाग ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने हर साल दो करोड़ रोजगार देने का वादा किया था। लेकिन हकीकत यह है कि लाखों नौजवानों ने मोदी की नीतियों की वजह से अपने रोजगार गवां दिए हैं। भाजपा का मकसद इस देश में एकाधिकार लाने का है। जहां सारे छोटे व्यवसायों की कमर तोड़कर देश का सारा धन चार- छह पूंजीपतियों के हाथ में दे दिया जाए। कांग्रेस पार्टी यह नहीं होने देगी। छोटे छोटे व्यवसाय यूपी की शक्ति हैं, जो बड़े पैमाने पर रोजगार पैदा करते हैं, हम उन्हें पुनर्जीवित करना चाहते हैं।

जिला अध्यक्ष कांग्रेस पार्टी अखिलेश यादव, कार्यवाहक जिला अध्यक्ष शिव पूजन पांडेय, एआईसीसी सदस्य उग्रसेन मिश्रा, महानगर अध्यक्ष कांग्रेस पार्टी वेद सिंह कमल, जिला प्रवक्ता सुनील कृष्ण गौतम, महिला कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष मधु पाठक, प्रदेश कोऑर्डिनेटर सोशल मीडिया शैलेंद्र पांडेय, एन एस यू वाई जिला अध्यक्ष शिवम पाण्डेय, जिला प्रवक्ता युवा कांग्रेस बृहस्पति मणि पांडेय, सोशल मीडिया के प्रदेशीय कोऑर्डिनेटर शैलेंद्र पांडे, अनूप पांडे आदि उपस्थित रहे।