अयोध्या में एक बार फिर लहराया भगवा:भाजपा प्रत्याशी डॉ हरिओम पांडेय हुए विजयी, सपा प्रत्याशी हीरालाल को 1665 वोटों से हराया

अयोध्या4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिला निर्वाचन अधिकारी नितीशा कुमार एमएलसी चुनाव जीतने पर डॉ हरिओम पांडेय को प्रमाण पत्र देते हुए - Dainik Bhaskar
जिला निर्वाचन अधिकारी नितीशा कुमार एमएलसी चुनाव जीतने पर डॉ हरिओम पांडेय को प्रमाण पत्र देते हुए

अयोध्या (फैजाबाद)-अंबेडकर नगर एमएलसी सीट पर एक बार फिर भगवा लहराया है । भाजपा प्रत्याशी डॉ. हरिओम पांडेय एमएलसी चुनाव में विजयी हुए है, उन्होंने सपा उम्मीदवार हीरालाल यादव को 1665 वोटों से हराया है । इससे पहले यह सीट समाजवादी पार्टी के पास ही थी। डॉ पांडेय के जीत के बाद दोनों जिलों के भाजपा कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है। तो वहीं सपाईयों को एक बार फिर निराशा हाथ लगी।

तीन प्रत्याशी थे मैदान में

फैजाबाद)-अंबेडकरनगर एमएलसी सीट पर तीन प्रत्याशी मैदान में थे । निर्दल प्रत्याशी के रूप में नरेंद्र देव तिवारी भी चुनाव लड़ रहे थे। मंगलवार को कलेक्ट्रेट स्थित मतगड़ना स्थल पर जैसे ही रिजल्ट घोषित हुआ भाजपा कार्यकर्ता और पदाधिकारी खुशी से झूम उठे। लोग जश्न मनाने लगे। भाजपा प्रत्याशी डॉ हरिओम पांडेय को 2712 मत प्राप्त हुआ, जबकि सपा उम्मीदवार को 1047 वोट पाकर संतोष करना पड़ा । निर्दल प्रत्याशी को महज 13 वोट ही मिल सके ।

विकास और तरक्की की जीत है, इसका श्रेय जनता को जाता है

नवनिर्वाचित एमएलसी हरिओम पांडेय ने कहा कि यह भाजपा के विकास और प्रदेश वे देश की तरक्की की जीत है। इसका श्रेय दोनों जनपदों के मतदाताओं को जाता है। मतदाताओं ने इतना प्यार और विश्वास जताया है। सुबह मतगणना के दौरान सपा-भाजपा प्रत्याशियों और समर्थकों की धड़कने तेज थी । सुबह 8 बजे शुरू हुई मतगड़ना सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में हुई।

सुबह आठ बजे से शुरू हुई मतगणना

फैजाबाद स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र की मतगणना मंगलवार को सुबह आठ बजे से मतगणना अयोध्या कलेक्ट्रेट में शुरू हुई थी। मतगणना के लिए 12 टेबल पर की गई । कुल 21 पेटी की मतगणना होनी है इसमें 3978 वोटर के मतों की गणना की गई।

खबरें और भी हैं...