• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Ayodhya
  • Delhi Deputy CM Manish Sisodia And MP Sanjay Singh Will Lead The Yatra, Mahants Told The Worship Of Temples As The Dual Character Of The Party

अयोध्या में मनीष सिसोदिया ने निकाली तिरंगा यात्रा:इससे पहले बोले- राम मंदिर का चंदा खा गई BJP सरकार; ये ना आम आदमी के नाम राम के

अयोध्याएक महीने पहले

अयोध्या में तिरंगा यात्रा निकालने से पहले दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉफ्रेंस कर योगी सरकार पर हमला बोला है। सिसोदिया ने कहा, लोगों ने राम मंदिर के नाम पर चंदा दिया, यह सरकार और भाजपा के लोग उस चंदे को खा गए। ये ना आम के, ना राम के हैं। रोजगार के लिए यूपी में महिलाओं को पहली बार सिर मुंडवाते हुए देखा गया।

किसान फसल की दाम मांग रहा है तो सरकार उनको गुंडा और मवाली कह रही है। अखबार 3 साल, 8 साल बच्चों के बलात्कार की खबरों से भरे होते हैं। जब हम उत्तर प्रदेश के स्कूल दिखने गए तो हमें स्कूल नहीं देखने दिया गया। बिजली सबसे ज्यादा महंगी उत्तर प्रदेश में मिल रही है।

मनीष सिसोदिया ने कहा, तिरंगा यात्रा में राष्ट्रवाद भी है, हिंदुत्व भी है। सब कुछ है। आज तिरंगा यात्रा लेकर निकले हैं। सिसोदिया ने सरकार से सवाल करते हुए पूछा कि बताएं कहां है स्वास्थ्य कहा है शिक्षा? कोरोना से हुई मौत सरकार के आंकड़ों में नहीं है। अखबार के आंकड़ों में है। राम सब के हैं। ये लोग मुख में राम रखते हैं, बगल में छुरी रखते हैं। उन्होंने साफ किया कि आम आदमी पार्टी का यूपी में कोई गठबंधन नहीं होगा।

अयोध्या में तिरंगा यात्रा का नेतृत्व मनीष सिसोदिया ने की।
अयोध्या में तिरंगा यात्रा का नेतृत्व मनीष सिसोदिया ने की।

मनीष सिसोदिया ने और क्या कहा

  • पूरी दुनिया में रामराज्य की बात होती है, लेकिन राम के नाम पर बात करने वाली अंत में क्या करती है। यह सभी जानते हैं कि दिल्ली सरकार है जो भगवान राम से प्रेरणा लेकर आदर्श पर रामराज के सिद्धांतों पर सरकार चल रही है।
  • उत्तर प्रदेश की जनता ने साढ़े 4 साल पहले योगी सरकार बनाई थी। भाजपा ने वादा किया था कि भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलवा देंगे। गुंडाराज से मुक्ति दिलवा देंगे। नौजवानों को नौकरी देंगे। योगीजी ने सपने दिखाए कि किसानों की आय दोगुना कर देंगे। लेकिन अब यूपी की जनता सभी क्षेत्रों में ठगा महसूस कर रही है।
  • कानपुर के बिकरु की खुशी अपने परिवार के साथ जेल में हैं। हाथरस में एक बच्ची से दरिंदगी हुई। दरिंदगी करने वालों के साथ सरकार खड़ी हुई। मीडिया वालों के आंख में धूल झोंक कर रात को चोरी छुपे अंतिम संस्कार करवा दिया।
  • कोरोना के दौरान बंद स्कूलों में कस्तूरबा गांधी विद्यालय के नाम पर 9 करोड़ रुपये ठगी की गई। सरकार 8 लाख का वेंटीलेटर 22 लाख में लिया गया।
तिरंगा यात्रा में मनीष सिसोदिया7
तिरंगा यात्रा में मनीष सिसोदिया7

तिरंगा यात्रा की शुरुआत

प्रेस कांफ्रेंस के बाद आम आदमी पार्टी की तिरंगा संकल्प यात्रा की शुरुआत की गई। गुलाब बाड़ी से निकली तिरंगा यात्रा का मनीष सिसोदिया ने नेतृत्व किया। इस दौरान सांसद संजय सिंह भी मौजूद रहे। रीडगंज चौराहा, गुदरी बाजार चौराहा, नियावां चौराहा और रिकाबगंज चौराहा होते हुए गांधी पार्क तक यह तिरंगा संकल्प यात्रा जाएगी। तिरंगा यात्रा में कई जिलों के कार्यकर्ताओं की भीड़ उमड़ी है।

तिरंगा यात्रा में उमड़ी कई जिलों की भीड़।
तिरंगा यात्रा में उमड़ी कई जिलों की भीड़।

महंत ने सिसोदिया के मंदिर दर्शन पर उठाए सवाल

उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी विधानसभा चुनाव को लेकर पूरा जोर लगा रही है। इसी कड़ी में सोमवार को दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और यूपी प्रभारी संजय सिंह ने अयोध्या पहुंचकर हनुमानगढ़ी और रामलला के दरबार में हाजिरी लगाने के साथ सत्ता पाने की अर्जी लगाई। आज अयोध्या में मनीष सिसोदिया तिरंगा यात्रा भी निकालेंगे। हालांकि, उनका विरोध शुरू हो गया है। संतों ने सिसोदिया और संजय सिंह के मंदिर दर्शन को दिखावा बताते हुए इसे पार्टी के दोहरे चरित्र का उदाहरण बताया है।

बड़ा भक्तमाल मंदिर के महंत अवधेश दास ने तिरंगा यात्रा पर सवाल खड़ा करते हुए कहा, 'ये राम मंदिर के विरोधी लोग हैं। यह तिरंगा यात्रा से क्या मैसेज देंगे? यह सनातन धर्म को बदनाम करने वाले लोग हैं, जो विदेशी मुसलमानों को दिल्ली में रखते हैं। यह देश के टुकड़े-टुकड़े कराने वाली मानसिकता के लोग हैं। अयोध्या तो नास्तिक भी आते हैं, लेकिन इनका भगवान राम से कोई नाता नहीं। यह लोगों को बरगलाने के लिए घूम रहे हैं। इनको कोई वोट नहीं देगा।

हनुमानगढ़ी मंदिर में बैठकर सिसोदिया-संजय सिंह ने हनुमान चालीसा का पाठ किया।
हनुमानगढ़ी मंदिर में बैठकर सिसोदिया-संजय सिंह ने हनुमान चालीसा का पाठ किया।

फर्श पर बैठकर खाया था भंडारे का प्रसाद
हनुमानगढ़ी के दर्शन के बाद मनीष सिसोदिया ने हनुमान चालीसा का सस्वर पाठ किया। बड़ा स्थान पर आयोजित भंडारा में राम भक्त साधु-संत और भक्त समूह को मनीष सिसोदिया, सांसद संजय सिंह और प्रदेश अध्यक्ष सभा जीत सिंह ने भोजन परोसकर संतों के साथ खुद जमीन पर बैठकर प्रसाद ग्रहण किया।

खबरें और भी हैं...