पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

राम मंदिर की सुरक्षा को लेकर अलर्ट:अयोध्या में श्रद्धालु अभी आंखों से नहीं देख पाएंगे राम मंदिर का निर्माण, रामलला के दर्शन बेरोकटोक रहेगा जारी

अयोध्या2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
श्रीरामजन्मभूमि की सुरक्षा को लेकर गोपनीय बैठक। - Dainik Bhaskar
श्रीरामजन्मभूमि की सुरक्षा को लेकर गोपनीय बैठक।

अयोध्या आने वाले आम श्रद्धालु श्रीराम जन्मभूमि पर हो रहे भव्य मंदिर निर्माण को अपनी आंखों से अभी नहीं देख पाएंगे। इसके लिए उन्हें कुछ महीने और इंतजार करना पड़ सकता है। यह फैसला श्रीराम जन्मभूमि स्थाई सुरक्षा समिति की हर 3 माह पर होने वाली गोपनीय बैठक में लिया गया।

कुछ खास लोग ही राम मंदिर निर्माण होते हुए देख सकेंगे
बैठक में तय किया गया कि आतंकी खतरे के मद्देनजर श्रीराम जन्मभूमि की सुरक्षा व्यवस्था में छोटी सी चूक किसी बड़ी घटना का कारण बन सकती है। इन परिस्थितियों में कुछ खास लोग ही राम मंदिर निर्माण होते हुए देख सकेंगे। बैठक में यह भी तय किया गया कि अगले माह 5 अगस्त को मीडिया को श्रीराम जन्मभूमि पर हो रहे मंदिर निर्माण की एक साल की प्रगति दिखाई जाएगी। बताते चलें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल 5 अगस्त को ही श्रीराम जन्मभूमि में राममंदिर का भूमि पूजन किया था।

बढ़ाई गई चेकिंग बढ़ेगी
श्रीराम जन्मभूमि परिसर में आने वाले मजदूरों, निर्माण सामग्री लाने वाले वाहनों की चेकिंग की जा रही है। श्रीराम जन्म भूमि दर्शन मार्ग समेत अयोध्या के प्रवेश द्वारों पर चेकिंग बढ़ाई गई है। ऑटोडोम कैमरा से निगरानी की जा रही है।

श्रीराम जन्मभूमि की सुरक्षा संबंधी स्थाई समिति की बैठक। जिलाधिकारी अयोध्या अनुज कुमार झा व अन्य रहे मौजूद।
श्रीराम जन्मभूमि की सुरक्षा संबंधी स्थाई समिति की बैठक। जिलाधिकारी अयोध्या अनुज कुमार झा व अन्य रहे मौजूद।

ADG बोले- सुरक्षा पहली प्राथमिकता
श्रीराम जन्मभूमि स्थाई सुरक्षा समिति की बैठक होटल पंचशील में हुई। बैठक के बाद ADG सुरक्षा वीके सिंह ने बताया कि इस समय राम मंदिर निर्माण चल रहा है। आतंकी गतिविधियों को देखते हुए सुरक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं। श्रीराम जन्मभूमि की सुरक्षा से समझौता नहीं हो सकता। सुरक्षा के राममंदिर का निर्माण चलता रहे। श्रद्धालु निर्बाध दर्शन करते रहे, यही प्रयास है। श्रीराम जन्मभूमि की सुरक्षा पहले से ही बहुत मजबूत है, जिसमें CRPF, PAC व जनपद पुलिस तैनात हैं। व्यवस्थाएं चुस्त-दुरुस्त हैं।

बैठक में ये रहे मौजूद

  • एडीजी सुरक्षा विनोद कुमार सिंह
  • श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉ अनिल मिश्र
  • मंडलायुक्त एमपी अग्रवाल
  • पुलिस महानिरीक्षक डॉक्टर संजीव गुप्ता
  • जिलधिकारी अनुज कुमार झा
  • वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडे समेत अन्य।
खबरें और भी हैं...