• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Ayodhya
  • Due To Torrential Rain, Earthen Wall Collapsed, Father son Died After Being Buried Under The Rubble, 9 year old Girl Also Died After Being Buried Under The Mud Wall.Ayodhya.Mud Wall.Torrential Rain.Up Government

अयोध्या में बरसात का कहर:मूसलधार बारिश से मिट्टी की दीवार गिरी, पिता -पुत्र की मलबे में दबकर मौत, छप्पर गिरने से किशोरी ने भी तोड़ा दम

अयोध्याएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मिल्कीपुर में तेज हवा के साथ हो रही बारिश से शुक्रवार को शाम चार बजे मकान की कच्ची दीवार गिरने से 9 साल की किशोरी गंभीर रूप से हो गई। - Dainik Bhaskar
मिल्कीपुर में तेज हवा के साथ हो रही बारिश से शुक्रवार को शाम चार बजे मकान की कच्ची दीवार गिरने से 9 साल की किशोरी गंभीर रूप से हो गई।

अयोध्या में चल रही तेज हवा के साथ मूसलधार वर्षा ने पिछले 24 घंटे में तीन लोगों की जान ले ली है। पहली घटना रुदौली विधानसभा क्षेत्र की है। यहां बुधवार की रात में छप्पर और कच्ची मिट्‌टी की दीवार गिरने से मौके पर ही पिता-पुत्र की मौत हो गई। जबकि दूसरी घटना मिल्कीपुर की है। यहां आज शाम 4 बजे कच्ची दीवार गिरने से 9 साल की बच्ची की मलबे में दबने से मौत हो गई।

दीवार का मलबा हटाने पर पिता- पुत्र की लाश मिली

विधानसभा रूदौली के ग्राम बसायगपुर मजरे ढेमा में बीते रात से चल रही तेज़ हवा व मूसलाधार बारिश में मिट्टी की दीवार गिरने से पिता पुत्र मलबे में दब गए। दीवार का मलबा हटाने पर पिता- पुत्र की लाश मिली है। सूचना पर विधायक राम चन्द्र यादव ने मौके पर पहुच कर घटना की जानकारी ली।

विधान सभा क्षेत्र रुदौली के थाना असन्दरा जनपद बाराबंकी के ग्राम बसायगपुर मजरे ढेमा के अरविन्द कुमार यादव (35) व पुत्र मिथिलेश कुमार यादव पुत्र अरविन्द कुमार यादव (8) कच्ची दीवार के सहारे पड़े छप्पर के नीचे लेटे थे। बुधवार की रात से शुरू तेज़ हवा व बारिश में अचानक दीवार ढह गई। दीवार गिरने के बाद मृतक के भाई परविंदर ने ग्रामीणों की मदद से मलबा हटाया तो अरविंद और बेटे मिथलेश की मौत हो चुकी थी। अरविन्द कुमार परिवार का इकलौता कमाने वाला था। मृतक अरविन्द के परिवार में पत्नी प्रतिमा,दो छोटे बेटे और मां है।

विधायक ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए बाराबंकी भिजवाया

घटना की सूचना मिलते ही रुदौली विधायक राम चन्द्र यादव बसायगपुर मृतक के परिजनों के बीच पहुंच कर हर संभव मदद करने का भरोसा दिलाया। विधायक रामचंद्र यादव ने दूरभाष पर सूचित कर पुलिस व तहसील प्रशासन को घटना स्थल पर शीघ्र पहुंचने का निर्देश दिया। विधायक ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए बाराबंकी भेज जिलाधिकारी बाराबंकी को घटना की जानकारी देते हुए शीघ्र पोस्टमार्टम किये जाने व सीएमओ बाराबंकी को निर्देशित करने के लिए कहा। दैवीय आपदा के तहत मृतक आश्रित परिवार के भरण पोषण के लिए आर्थिक सहायता शीघ्र दिलाया जाएगा।

अयोध्या के मिल्कीपुर में छप्पर व दीवार गिरने से नौ साल की बच्ची की मौत
अयोध्या के मिल्कीपुर में छप्पर व दीवार गिरने से नौ साल की बच्ची की मौत

अचानक गिरने लगी घर की दीवार, भाग कर जान नहीं बचा सकी बच्ची

मिल्कीपुर में तेज हवा के साथ हो रही बारिश से शुक्रवार को शाम चार बजे मकान की कच्ची दीवार गिरने से 9 साल की किशोरी गंभीर रूप से हो गई। घायल आनन-फानन में परिजन अस्पताल ले गए। जहां पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। ।मौत की जानकारी होने के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

खबरें और भी हैं...