अयोध्या में किसानों के लिए राहत की खबर:सरयू में बाढ़ से परेशान थे 10 हजार किसान, प्रशासन ने कटान रोकने में हासिल की कामयाबी...जल्द मिलेगी आर्थिक मदद

अयोध्या7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रामपुर पुवारी माझा में कटान के 10 हजार किसानों को राहत मिली - Dainik Bhaskar
रामपुर पुवारी माझा में कटान के 10 हजार किसानों को राहत मिली

अयोध्या जिले में तहसील सदर के रामपुर पुवारी माझा में सरयू नदी की बाढ़ से कटान को रोकने में प्रशासन सफल रहा। लकड़ी की बल्ली से बने चेंबर और रेत की बोरियां डालकर कटान को रोक लिया गया है। इससे 10 हजार किसानों ने राहत की सांस ली है। कटान रोकने का काम अभी भी चल रहा है ।

एसडीएम सदर ने कटान को देख उठाया कदम

रामपुर पुवारी माझा के प्रधान रमेश निषाद ने बताया कि कटान की जानकारी मिलने पर एसडीएम सदर ज्योति सिंह ने बाढ़ कार्य के अधिकारियों के साथ कटान को देखा और उसे रोकने का आदेश दिया। इसके बाद बाढ़ कार्य के कर्मचारियों द्वारा लगातार कटान रोकने का प्रयास किया जा रहा था। इस तरह अधिकारी और कर्मचारी कटान रोकने में सफल हो गए।

फसल नुकसान का आंकलन कर रहे लेखपाल

हल्का लेखपाल ने कहा कि कटान से किसानों का जो नुकसान हुआ है उसका अनुमान लगाया जा रहा है। काम पूरा होते ही अधिकारियों को नुकसान के बारे में बता दिया जाएगा और प्रयास रहेगा कि जल्द ही उन्हें राहत भी मिले। वहीं एसडीएम सदर ने कहा कि कटान को रोकने में फिलहाल कामयाबी मिल गई है। किसानों की फसलों और खेतों के नुकसान का आंकलन कराया जा रहा है। रिपोर्ट आते ही किसानों को नियमानुसार आर्थिक सहायता दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...