• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Ayodhya
  • Fear Of Throwing Dead Body After Rape, Two Youths In Custody.Ayodhya. Kotwali City. Tarun Thana. Ayodhya Police. SSP Ayodhya. Dig Ayodhya. Up Police. Rape. Murder. Girl

अयोध्या में गायब युवती की मिली लाश:कमरा दिखाने के बहाने ले गया था, रेप का विरोध करने पर की हत्या

अयोध्या16 दिन पहले
अयोध्या की सिटी कोतवाली में गिरफ्तार हत्या का अभियुक्त अनूप सिंह

अयोध्या में गन्ने के खेत से पुलिस ने सड़े-गले शव का कंकाल बरामद किया हैl यह शव गत 28 अगस्त को गायब युवती का बताया जा रहा है, जो लापता थी l पुलिस के अनुसार, कमरा दिखाने के बहाने ले जाकर शहर से 25 किलोमीटर दूर उसकी हत्या कर दी गईl पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना की जानकारी देते एसपी सिटी मधुबन सिंह और सीओ सिटी शैलेंद्र सिंह
घटना की जानकारी देते एसपी सिटी मधुबन सिंह और सीओ सिटी शैलेंद्र सिंह

तारुन जनपद अयोध्या के गन्ने के खेत मे ले जाकर हत्या की

एसपी सिटी मधुनबन सिंह ने बताया कि युवती जो विशाल मेगा मार्ट सिविल लाइन में कैशियर की नौकरी करती थी। जो किराए के मकान में देवा के पास रहती थी। कमरा दूर होने के कारण युवती को एक युवक नजदीक में कमरा दिलाने के बहाने युवती को बहला फुसलाकर ई रिक्शा के साथ ले गया। गन्ने के खेत में ले जाकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने का प्रयास किया। असफल होने पर उसका गला दबाकर हत्या कर दी। उसका मोबाइल व बैग लेकर फरार हो जाता है।

उन्होंने बताया कि इस मामले का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 20 हजार रूपए का नकद पुरस्कार दिया जाएगाl

भाई की तहरीर पर मुकदमा

28 अगस्त को कोतवाली नगर के एक मेगा मार्ट में काम करने वाले युवती गायब हो गई थीl वह नगर क्षेत्र की रहने वाली थी l जबकि उसका मूल निवास पड़ोसी जिला गोंडा का कटरा शिवदयाल गंज क्षेत्र बताया जाता है l पीड़ित भाई की तहरीर पर युवती के गायक होने का मुकदमा नगर कोतवाली में दर्ज हैl इसके बाद से उसकी तलाश पुलिस कर रही हैl

किसान मार्ट से दो युवक अगवा कर ई-रिक्शा पर साथ ले गए

पुलिस की जांच में सामने आया कि युवती को किसान मार्ट से दो युवक अगवा कर ई-रिक्शा पर साथ ले गए। मामले में अंकित सिंह युवती का दोस्त बताया जाता है। घटना के दिन अनूप सिंह ने अंकित को फोन करके बताया था कि उसने युवती की हत्या कर दी है। इसके बाद भय के कारण अंकित सिंह फरार हो गया था।

शव बरामद करने के बाद इन दोनों युवकों से कड़ी पूछताछ

सूत्रों के अनुसार, अंकित के हाथ लगने के बाद उसने पुलिस को अनूप सिंह की जानकारी दी। अनूप की निशानदेही पर पुलिस ने तारून थाना क्षेत्र के गांव गौरा गया। सपुर से शव बरामद करने के बाद इन दोनों युवकों से पूछताछ की। फिलहाल, युवती फैजाबाद शहर से 25 किलाेमीटर दूर किन परिस्थतियों में पहुंची। इसकी जांच की जा रही है।

अपहरण और गुमशुदगी के मामले में फेल हो रही पुलिस

अयोध्या पुलिस का लगातार ऐसे मामलों में फेल हो रही है। गुमशुदगी के मामले में पुलिस की सुस्ती लखीमपुर जैसी घटना को दावत दे रही है। जहां एक तरफ जिले के पुलिस कप्तान और एसपी सिटी हर दिन गुमशुदगी मामलों की मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

सदर और रुदौली सर्किल के पुलिस अफसरों को क्षेत्र से गुम हुए लोगों की संख्या भी नहीं पता है। सिटी और मिल्कीपुर सर्किल में 5-5 बीकापुर में 1 से 2 तथा अयोध्या सर्किल में गुमशुदगी के 7 मामले दर्ज हैं।

पुलिस वर्कआउट नहीं कर पाई

जिले भर में लाखों रुपए के सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने के बाद भी एक दर्जन से अधिक मामलों का पुलिस वर्क आउट नहीं कर पाई है । गुम हुए लोगों में अधिकांश युवतियों की संख्या देख अक्सर पुलिस सुस्त हो जाती है।

धारा- 363 और 366 में दर्ज मामलों की तह तक पहुंचने में अयोध्या पुलिस नाकाम हो रही है। कोतवाली अयोध्या व नगर कोतवाली समेत शहरी क्षेत्र में ही एक दर्जन मामले लंबित हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में भी गुम हुए लोगों की बडी संख्या है।

खबरें और भी हैं...