ओटीएस योजना का जल्द उठाएं लाभ:ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा ने कहा- किश्तों में दे सकते हैं बिजली का बकाया बिल

अयोध्या3 महीने पहले
ओटीएस (एकमुश्त समाधान योजना) योजना के बारे में उपभोक्ता को जानकारी देते हुए नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा

ओटीएस (एकमुश्त समाधान योजना) के बंद होने में कुछ ही घंटे बचे हैं। विद्युत उपभोक्ता जल्द इस योजना का लाभ उठाएं। इसके बाद यह योजना बंद हो जाएगी। यह बात उत्तर प्रदेश सरकार के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा ने कही। वह मंगलवार को अखिल भारतीय शतरंज महासंघ प्रथम शतरंज ओलंपियाड रिले कार्यक्रम में शामिल होने अयोध्या पहुंचे थे।

मुख्यमंत्री ने विद्युत उपभोक्ताओं की सहूलियत के लिए शुरू की योजना
ऐसे विद्युत उपभोक्ता जिनके पास बिल का बकाया है, वे किश्तों में उसका भुगतान कर सकते हैं। ऐसे लोगों के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अनुमति से एक बहुत ही अच्छी योजना ओटीएस की शुरुआत एक माह पहले की गई थी। योजना का लाभ उत्तर प्रदेश के 20 लाख से अधिक लोग उठा चुके हैं। करीब 15 सौ करोड़ रुपए अभी तक किश्तों में जमा हो चुके हैं। योजना 30 जून को समाप्त हो रही है।

अयोध्या में बच्चों के साथ ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा।
अयोध्या में बच्चों के साथ ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा।

30 से 40 प्रतिशत तक योजना में राहत
ऊर्जा मंत्री ने कहा कि जनता से अपील है कि जल्द से जल्द योजना का लाभ उठाएं। योजना में शामिल होने पर उपभोक्ताओं को 30 से 40 प्रतिशत तक बिजली के बिल में राहत मिल जा रही है। योजना में शामिल होने पर पूरा का पूरा दंडनीय ब्याज और सरचार्ज में राहत मिल जाती है।

खबरें और भी हैं...