पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Ayodhya
  • Had An Illicit Relationship For Two Years, When The Pressure Of Marriage Increased, He Was Called To The Field And Killed, Wounded With A Stick And Strangled, Also Killed With A Knife.

अयोध्या में शादी का दबाव बनाने पर प्रेमिका की हत्या:खेत में धोखे से बुलाकर डंडों पीटा, फिर गला दबाकर कर दी हत्या; चाकू से शरीर पर किए कई वार

अयोध्या6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रेमिका की हत्याकर शव धान के खेत में छिपाने का आरोपी  अयोध्या पुलिस की गिरफ्त में - Dainik Bhaskar
प्रेमिका की हत्याकर शव धान के खेत में छिपाने का आरोपी अयोध्या पुलिस की गिरफ्त में

अयोध्या जिले के थाना महराजगंज पुलिस ने बीते सात सितम्बर को धान के खेत में मिली नाबालिग लड़की के लाश की गुत्थी सुलझा ली है। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। लापता लड़की के साथ गांव के ही एक युवक से अवैध संबंध चल रहा थाl

खेत बुलाकर धोखे से कर दी थी हत्या

लड़की की ओर से विवाह का दबाव बनते देख युवक ने उसे खेत में बुलाकर पहले डंडे से मारने के बाद गला दबाकर हत्या कर दीl फिर चाकू से वार पुलिस को धोखा देने का प्रयास किया गयाlसीओ सदर रामकृष्ण चतुर्वेदी ने बताया कि चार सितम्बर को ग्राम अदमापुर निवासिनी रुमा खाना बनाने के लिए खेत से लकड़ी लेने गयी थी और वह अचानक गायब हो गयी। परिजनों ने उसकी काफी खोजबीन की लेकिन कोई सुराग नही मिला। पांच सितम्बर को परिजनों की तहरीर पर थाना महराजगंज ने गुमशुदगी दर्जकर उसकी खोज में पुलिस टीम को लगा दिया था।

7 सितंबर को धान के खेत में एक लड़की का शव मिला था

पुलिस जब तक उसकी कुछ सुराग लगा पाती कि सात सितम्बर को धान के खेत में एक लड़की का शव बरामद हुआ जिसकी पहचान परिजनों ने रुमा के रूप में किया।पुलिस ने शव का पंचनामा कर पीएम के लिए भेज दिया।पीएम रिपोर्ट में लड़की की मौत कारण एंटीमार्टम इन्जरी व गला दबाने से पाया गया। जिस पर पुलिस ने केस दर्जकर हत्यारे की तलाश में जुट गयी थी। हत्यारे की तलाश में महराजगंज पुलिस के साथ स्वाट टीम को भी लगाया गया था।

गांव के ही एक युवक की भूमिका सामने आई

विवेचना के दौरान अदमापुर गाँव के ही एक युवक की भूमिका सामने आई और पुलिस व स्वाटटीम उसकी तलाश में जुट गयी।रविवार को सुबह आठ बजे पुलिस व स्वाटटीम ने युवक को फैजाबाद अकबरपुर रोड पर स्थित समंथा मोड़ के पास से गिरफ्तार कर लिया।पकड़े गये युवक की पहचान बालगोपाल यादव उर्फ़ विनोदकुमार यादव उर्फ़ बल्लू पुत्र हनुमान प्रसाद यादव निवासी अदमापुर थाना महराजगंज अयोध्या के रूप में हुई।

आरोपी ने बताया कि उसका रुमा के साथ अवैध सम्बन्ध था

सीओ सदर ने बताया कि पूंछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि उसका रुमा के साथ सम्बन्ध था। अचानक मृतका द्वारा शादी का दबाव बनाने जाने पर सामाजिक भय के कारण उसके सर पर डंडे से वार किया और उसकी गला दबाकर हत्या कर दी।आरोपी ने पुलिस को चकमा देने के लिए लड़की के शरीर पर चाकू से निशान भी बना दिया और शव को गन्ने की खेत में फेककर चला गया।भोर में आरोपी दोबारा गन्ने के खेत में गया और लड़की का शव निकाल कर बगल में धान के खेत में फेंक दिया।

हत्या में प्रयुक्त एक डंडा,चाकू,अभियुक्त व मृतका का दुपट्टा व हवाई चप्पल बरामद

पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त एक डंडा,एक चाकू,घटना के दिन पहने हुए अभियुक्त के कपड़े व मृतका का दुपट्टा व हवाई चप्पल बरामद कर लिया।पुलिस ने मिले साक्ष्य के आधार पर उक्त केस में धारा302,201 आईपीसी में धारा376आईपीसी व5(ड)/6 पाक्सो ऐक्ट को भी जोड़ दिया। आरोपी युवक को गिरफ्तार करने में महराजगंज एसएचओ वीरेंद्रकुमार राय एसआई मो0अमीन हे0का0 विन्द्रेशयादव का0ओमप्रकाश सरोज,सूर्यकुमार चतुर्वेदी,नवीनकुमार,श्वेतांशु पांडे,एसओजी प्रभारी एसआई रतनकुमार शर्मा अयोध्या,हे0का0अजयसिंह,का0मुकेश कुमार,अजीत गुप्ता,लल्लू यादव सर्विलांस सेल अयोध्या,सुनील कुमार व शिवम कुमार की भूमिका रही।

खबरें और भी हैं...