अयोध्या में किशोरी का 5 घंटे हाईवोल्टेज ड्रामा:40 फीट ऊंचे पेड़ पर चढ़कर घंटों झूलती रही; गांव वाले बोले- प्रेत का है साया; फायर बिग्रेड व पुलिस को भी छकाया

अयोध्या4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
5 घंटे हाई वोल्टेज ड्रामा करती रही किशोरी, घरवाले करते रहे मिन्नतें। फायर ब्रिगेड कर्मियों ने नीचे उतारा। - Dainik Bhaskar
5 घंटे हाई वोल्टेज ड्रामा करती रही किशोरी, घरवाले करते रहे मिन्नतें। फायर ब्रिगेड कर्मियों ने नीचे उतारा।

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में एक 17 साल की किशोरी 40 फीट ऊंचे पेड़ पर चढ़कर करीब 5 घंटे हाई वोल्टेज ड्रामा करती रही। बताया जा रहा है कि वह पेड़ पर ही साड़ी का झूला बनाकर लेटी रही। मौके पर मौजूद लोगों उससे नीचे उतरने के लिए मिन्नतेंं करते रहे, लेकिन वह टस से मस नहीं हुई। सूचना पहुंची पुलिस ने फायर ब्रिगेड की मदद से पांच घंटे की मेहनत के बाद उसे नीचे उतारा। इस दौरान किशोरी फायर ब्रिगेड कर्मियों से भी मारपीट कर हंगामा करती रही। संयम बरत उसे समझा-बुझाकर नीचे उतारा और परिजनों को सुपुर्द कर दिया।

ग्रामीण बोले- किशोरी पर भूत-प्रेत का साया
मामला पूराकलंदर थाना क्षेत्र के कैल गांव का है। यहां के मजरे कजियापुर निवासी गौरी शंकर उर्फ भोरई की 17 साल की बेटी गुंजन बुधवार की सुबह घर से निकली। बाग में लकड़ी बीनते-बीनते अचानक ही चिलबिल के पेड़ पर चढ़ गई। उसी पर साड़ी का झूला बनाकर लेट गई। ग्रामीणों ने इसकी सूचना उसके घरवालों को दी। मौके पर पहुंचे परिजनों ने उसे नीचे उतारने का प्रयास किया। मगर असफसल रहे। गांव वालों के मुताबिक, लड़की पर ऊपर भूत प्रेत का साया है, जबकि परिजनों ने मानसिक रूप से विक्षिप्त बताया है।

ग्रामीणों ने पुलिस के इस कार्य की सराहना की
थाना अध्यक्ष संतोष कुमार सिंह और भदरसा पुलिस चौकी प्रभारी विनय कुमार सिंह अपने दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और काफी प्रयास किया। इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को मिली। संयम बरत उसे समझा-बुझाकर नीचे उतारा। ग्रामीणों ने पुलिस के इस कार्य की सराहना की। कहा कि पुलिस न होती तो आज यह लड़की न बचती। पूराकलन्दर थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने बताया कि इस नेक कार्य में जिन तीन ग्रामीण मंगल, कासिम अली व रमेश कुमार ने अच्छे कार्य किए थे। जिन्हें पांच-पांच सौ रुपए का पुरस्कार भी दिया गया।