सीएमओं ने किया सीएचसी का औचक निरीक्षण:मवई सीएचसी में चिकित्सक व बीपीएमयू का स्टॉप नदारद मिलने पर भड़के, कारण बताओ नोटिस किया जारी

अयोध्या14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अजय राजा ने सीएमसी केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। - Dainik Bhaskar
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अजय राजा ने सीएमसी केंद्रों का औचक निरीक्षण किया।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अजय राजा ने सीएचसी रुदौली और सीएचसी मवई का औचक निरीक्षण किया। मवई सीएचसी में चिकित्सक व बीपीएमयू का स्टॉप ड्यूटी से गायब मिले। सीएमओ ने चिकित्सा अधीक्षक को अनुपस्थित कर्मियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। दोनों सीएचसी में अधिकारियों को सीएमओं ने निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी प्रकार की लापरवाही बक्सी नहीं जाएगी। इस दौरान मरीजों से सुविधाओं को लेकर बात की।

सीएचसी रुदौली और सीएचसी मवई का भ्रमण

शनिवार को सीएमओ डॉ. अजय राजा ने सीएचसी रुदौली और सीएचसी मवई का भ्रमण किया। सीएचसी रुदौली के भ्रमण में सभी चिकित्सक और स्टाफ उपस्थित पाए गए और सेवाएं प्रदान की जा रही थी। इलाज के लिए आए मरीजों से जानकारी ली।

अयोध्या सीएमओ ने मवई और रुदौली सीएससी का किया निरीक्षण
अयोध्या सीएमओ ने मवई और रुदौली सीएससी का किया निरीक्षण

मवई में कुछ चिकित्सक और बीपीएमयू स्टाफ रहा अनुपस्थित

वहीं मवई में कुछ चिकित्सक और बीपीएमयू स्टॉफ अनुपस्थित पाए गए। इस पर सीएमओ ने चिकित्सा अधीक्षक से सभी अनुपस्थित चिकित्सकों और स्टॉफ के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया। इस दौरान उन्होंने चेतावनी भी दी कि अनाधिकृत अनुपस्थित को किसी भी स्थिति में स्वीकार नही किया जाएगा। और सुधार ना होने की स्थिति में कड़ी कार्रवाई के लिए शासन को संस्तुत कर दिया जाएगा। उन्होंने सभी मरीजों को एक समान सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

खबरें और भी हैं...